आज का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास दिन , जानिए क्यों

14 सितंबर का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास दिन माना जाता है। इस दिन टीम ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदि पाकिस्तान को अपने पहले टी20 वर्ल्ड कप मे हराया था। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो तो रोमांच चरम पर होता है और यही उस दिन भी हुआ था जब डरबन में खेले गए ग्रुप डी के मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रॉबिन उथप्पा के शानदार 50 और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के 33 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट खोकर 141 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आसिफ ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए और भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी।

टाई हुआ भारत-पाकिस्तान मैच

142 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक रन मिस्बाह उल-हक ने बनाया। उन्होंने 35 गेंदों पर 53 रन बनाए। भारत की तरफ से इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज इरफान पठान रहे जिन्होंने 2 विकेट लिया था।

बॉल-आउट में 3-0 से जीता भारत

टी20 वर्ल्ड कप के इस मैच के टाई होने के बाद बॉल आउट के माध्यम से भारत ने पाकिस्तान को 3-0 से हराया। बॉल आउट में दोनों टीमों के 5 खिलाड़ियों को विकेट हिट करना था जिसमें भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा ने शुरुआत के तीनों प्रयासों में विकेट को हिट किया जबकि पाकिस्तान की तरफ से अराफात, उमर गुल और अफरीदी तीनों ने विकेट मिस किया और भारत ने 3-0 से मुकाबला अपने नाम

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button