आज ही कर लें मध्य प्रदेश सिविल जज भर्ती के लिए आवेदन

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ओर से सिविल जज, जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 दिसंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए आवेदन के पात्र हैं और आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह अंतिम मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

ऐसे भरें ऑनलाइन फॉर्म

  • एमपी सिविल जज भर्ती 2023 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment / Result के लिंक पर क्लिक करने के बाद Online Application Forms/ Admit Cards – Click here लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको Civil Judge, Junior Division (Entry Level) Exam -2022 के सामने दिए गए Registration लिंक पर क्लिक पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी Application लिंक पर क्लिक करके अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
  • अंत में अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 977 रुपये और आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 577 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

कब होगा एग्जाम

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए प्रारंभिक परीक्षा एवं मुख्य परीक्षा से होकर गुजरना होगा। प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 14 जनवरी 2024 को किया जायेगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल हो जायेंगे वे मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। मेंस एग्जाम का आयोजन 30 एवं 31 मार्च 2024 को निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर किया जाएगा।

Back to top button