आज यूपी के अमेठी पहुंचेगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले अमेठी के पूर्व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 19 फरवरी को यानी आज एक बार फिर अमेठी में एक साथ मौजूद होंगे। ईरानी 19 फरवरी यानी आज से अमेठी के 4 दिवसीय दौरे पर आ रही हैं और संयोग से उसी दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अमेठी पहुंच रहे हैं। ईरानी अपने भाषणों में राहुल गांधी और नेहरू गांधी परिवार की खुलकर आलोचना करती रही हैं। ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर राहुल को पराजित किया था। उसके बाद से अमेठी में वे दोनों सम्भवतः पहली बार एक साथ मौजूद होंगे, वह भी एक ही विधानसभा क्षेत्र में। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि सांसद स्मृति ईरानी 4 दिन अमेठी में रहेंगी। उनके मुताबिक इस दौरान गांवों में वह जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनेंगी तथा 22 फरवरी को अपने गृह प्रवेश कार्यक्रम में मौजूद रहेगी एवं पूजा-अर्चना करेंगी।

राहुल गांधी अमेठी में करेंगे रोड शो और जनसभा
कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी आज ही अमेठी पहुंच रही है। राहुल गांधी अमेठी में रोड शो और जनसभा करेंगे। हालांकि दोनों का आमना-सामना होने की संभावना बहुत कम है क्योंकि राहुल जहां अमेठी में रोड शो और जनसभा करेंगे, वहीं स्मृति ईरानी गांवों में जन संवाद कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। अमेठी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अनिल सिंह के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत 19 फरवरी को अपराह्न करीब 3 बजे अमेठी की सीमा में प्रवेश करेंगे। अमेठी में आज उनका रात विश्राम का भी कार्यक्रम है। वह अमेठी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। राहुल के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी उनकी यात्रा में शामिल होने के लिए अमेठी पहुंच रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज से अमेठी के 4 दिवसीय दौरे पर
उधर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि क्षेत्रीय सांसद भी आज से अमेठी के 4 दिवसीय दौरे पर हैं। सबसे अहम बात यह है कि राहुल गांधी की यात्रा जिस अमेठी विधानसभा क्षेत्र के कोहरा ककवा से अमेठी की सीमा में प्रवेश कर रही है, उसी विधानसभा क्षेत्र के भादर में कई जन संवाद कार्यक्रमों में स्मृति ईरानी भी मौजूद रहेंगी। अमेठी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सिंह के मुताबिक राहुल की यात्रा अमेठी विधानसभा क्षेत्र की पुलिस लाइन, ककवा ओवर ब्रिज, गांधी चौक, जामा मस्जिद, सागर तिराहा, देवी पाटन और वारामासी, जो अमेठी विधानसभा के हिस्से हैं, से होकर गुजरेगी।

गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र के गांधी नगर टोल प्लाजा के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी
सिंह ने बताया कि राहुल गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र के गांधी नगर टोल प्लाजा के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे जिसमें खरगे भी मौजूद रहेंगे। राहुल फुर्सतगंज के अकेलवा मैदान में रात्रि विश्राम करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी 19 फरवरी से अमेठी के चार दिवसीय दौरे पर आ रही हैं। वह अमेठी विधानसभा क्षेत्र के टीकरमाफी, भादर, भावापुर, रतापुर, सोनारी कला, रामगंज, नगर डीह, खाझा और नेवडिया में जन संवाद कार्यक्रम के जरिए सांसद लोगों से मुलाकात करेंगी और उनकी समस्याएं सुनेंगी।

Back to top button