आज कानपुर दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 29 अगस्त को कानपुर दौरे पर रहेंगे। यहां पर सीएम योगी रोजगार मेला और जनसभा में शामिल होंगे और कानपुर के लोगों को 752 करोड़ की 442 विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। साथ ही योगी विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर भी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए तैयारियां की जा चुकी है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

सीएम योगी का कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी सुबह 11ः00 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेगे। इसके बाद सड़क मार्ग से जीआईसी मैदान कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। करीब एक घंटा 20 मिनट तक कार्यक्रम में रहने के बाद 12:40 बजे मर्चेंट चैंबर हॉल पहुंचेंगे। भाजपा पदाधिकारियों के साथ सीसामऊ उपचुनाव को लेकर करीब 40 मिनट बैठक करेंगे। इसके बाद सरसैया घाट स्थित नवीन सभागार में अधिकारियों के साथ 30 मिनट तक बैठक करेंगे। 2:30 बजे हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

योगी 8087 युवाओं को देंगे टैबलेट और स्मार्टफोन
सीएम योगी अपने दौरे के दौरान चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान से कानपुर को 725 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। योगी 310.39 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और 414.93 करोड़ के कामों का शिलान्यास करेंगे। इनमें से नगर निगम के 25.67 करोड़ के कामों का लोकार्पण सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के होंगे। वहीं, सीएम 8087 छात्रों को टैबलेट और स्मार्ट फोन, एक हजार युवाओं को नियुक्ति प्रमाणपत्र और 5027 लाभार्थियों को 191 करोड़ के ऋण प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक पूर्व भारतीय सैन्यकर्मी को यहां एनआईए की एक विशेष अदालत ने पाकिस्तान से जुड़े जासूसी मामले में दोषी ठहराया और कठोर कारावास की सजा सुनाई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि जांच के अनुसार, भारतीय सेना में रहे सौरभ शर्मा को पाकिस्तान के रक्षा/आईएसआई एजेंट द्वारा संचालित एक छद्म नाम वाली संस्था द्वारा जासूसी रैकेट में फंसाया गया था। 

Back to top button