आज केदारनाथ धाम में CM पुष्कर सिंह धामी ने किए दर्शन, दिए पुनर्निर्माण कार्याें पर ये निर्देश

सीएम धामी ने निर्माण एजेंसी को सभी निर्माण कार्यों को तय समयसीमा पर पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता बनाए रखने की भी सख्त हिदायत दी गई है। सीएम धामी के केदारनाथ दौरे को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से भी देखा जा रहा है। राजनीतिक सूत्रों की बात मानें तो, पीएम मोदी छोटी दिवाली के दिन केदारनाथ धाम के दर्शन कर सकते हैं।

23 अक्तूबर को पीएम मोदी के दौरा अभी फिलहाल प्रस्तावित है। मोदी अगर केदारनाथ धाम के दर्शन करने को आते हैं तो वह धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा कर सकते हैं।आपको बता दें कि केदारनाथ धाम की तर्ज पर ही बदरीनाथ धाम में भी मास्टर प्लान तैयार किया गया है। सीएम धामी के दौरे के साथ ही जिला प्रशासन भी तैयारियों जुटा हुआ है।

मालूम हो कि इससे पहले भी पीएम मोदी केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं। 2013 में आई आपदा के बाद धाम के पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान बनाया गया था, जिसकी समीक्षा पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से करते हैं। 

बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारों धामों के कपाट बंद होने की तारीख तय
उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट बंद होने की तारीख भी तय हो चुकी है।  चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को बंद होंगे। गंगोत्री धाम के कपाट 26 अक्टूबर को 12:01 मिनट पर अनकूट के अवसर पर बंद कर दिए जाएंगे। भैया दूज के अवसर केदारनाथ और यमुनोत्री धामी के कपाट 27 अक्टूबर को छह माह तक शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

Back to top button