विदेश भेजने के लिए नेपाल से दिल्ली लाई गईं थी 39 लड़कियां, छुड़ाई गईं

- in अपराध

दिल्ली में महिला आयोग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर पहाड़गंज इलाके के एक होटल से 39 नेपाली लड़कियों को रेस्क्यू कराया है. हफ्तेभर के भीतर तीसरी बार आयोग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर ऐसा ऑपरेशन अंजाम दिया है. इस सप्ताह कुल 73 लड़कियों को छुड़ाया गया है.

बीती रात दिल्ली महिला आयोग की टीम पुलिस के साथ मिलकर एक सूचना के आधार पर पहाड़गंज के होटल में रेड के लिए पहुंची. सूचना मिली थी कि पिछले कुछ दिनों से यहां नेपाली लड़कियों को लाया गया है, जिनको दूसरे देशों में भेजने की तैयारी है.

जब महिला आयोग की टीम ने होटल में पहुंच कर रिकार्ड्स खंगाले और तलाशी ली तो उनको वहां से 39 नेपाली लड़कियां बरामद हुई. जिनको सीधे पहाड़गंज थाने ले जाया गया. होटल कर्मचारी ने बताया कि ये लड़कियां 15 दिनों से यहीं रुकी हुई थी, सभी ने अपने पहचान के तौर पर नेपाल का पासपोर्ट दिया था और लगातार होटल से आ जा रही थीं.

दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और लड़कियों का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है. क्योंकि महिला आयोग की टीम का कहना था कि लड़कियों से यहां वेश्यावृत्ति कराई जा रही थी. उनके साथ यौन उत्पीड़न भी हो रहा था.

बीजेपी के बूथ अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार मिश्रा को बदमाशों ने मारी गोली, मौके पर ही मौत

महिला आयोग के मुताबिक 5 दिन पहले दिल्ली की मुनिरका से, कल मैदानगढ़ी से और मंगलवार की रात पहाड़गंज में रेड डाली गई है. जिनमें कुल 73 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया है. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि इन सभी लड़कियों को खाड़ी देशों में बेचा जाना था.

दिल्ली में आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं, जो हैरान करने वाली बात है. पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि ये लड़कियां किसी रैकेट का हिस्सा हैं या फिर इसके पीछे कोई और साजिश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटी के पति पर आया सास का दिल, फिर उसके बच्चे की मां बनने के लिए कर डाला ये सब…

मप्र में जनसुनवाई के दौरान रिश्तों को कलंकित