मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 525 किमी का सफर तय कर अकेले सैफई पहुंचा ये बच्चा

मुलायम सिंह यादव का छोटा फैन उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने 525 किमी का सफर अकेले ही तय कर सैफई पहुंचा। अखिलेश ने बच्चे को गोद में बैठा लिया और उससे पूछा कि आप पढ़ाई करना चाहते हैं या फिर राजनीति? बच्चे ने जवाब दिया कि साहब हम पढ़ाई करना चाहते हैं। जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आप पढ़ाई करिए उसका सारा खर्च हम उठाएंगे।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से महाराजगंज के थाना बसंतपुर के निवजी मल्हनी फलवरिया जिले का 14 साल का बच्चा नवरतन लाल भी सदमे में है। वह घरवालों को बगैर बताए ही 525 किमी दूर सैफई की तरफ निकल पड़ा। जब वह इटावा स्टेशन पहुंचा तो एक यात्री से उसने सैफई का रास्ता पूछा।

उसने लोगों से स्व. मुलायम सिंह यादव के घर जाने की बात कही। जिसपर लोगों ने बच्चे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जानकारी मिलते ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद महाराजगंज के नौतनवा विधानसभा के पूर्व विधायक कुंवर कौशल सिंह उर्फ मुन्ना से फोन पर संपर्क किया और बच्चे को अपने पास लाने के लिए कहा।

पूर्व विधायक नवरतन लाल यादव (14) को शनिवार सुबह 8 बजे अखिलेश के पास लेकर गए। अखिलेश ने बच्चे को गोद में बैठा लिया और उससे पूछा कि आप पढ़ाई करना चाहते हैं या फिर राजनीति? बच्चे ने जवाब दिया कि साहब हम पढ़ाई करना चाहते हैं। जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आप पढ़ाई करिए उसका सारा खर्च हम उठाएंगे। बच्चे ने नेताजी की फोटो पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान वह भावुक हो गया। अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से कहकर बच्चे को खाना खिलवाया और फिर उसे पूर्व विधायक के साथ वापस घर के लिए भेज दिया।

Back to top button