थाइलैंड: युद्धपोत डूबने के बाद 33 लापता नौसैनिकों की तलाश में जुटी नौसेना…

 थाइलैंड के थाई नौसेना की एक युद्धपोत डूब गयी है। थाइलैंड की खाड़ी में रात भर डूबे जलपोत के लापता होने के बाद लापता 33 नौसैनिकों का पता लगाने की कोशिश के लिए थाइलैंड की सेना ने सोमवार को युद्धपोत और हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं। यह जानकारी नौसेना ने दी है।

एचटीएमएस सुखोथाई युद्धपोत के इंजन में खराबी आने और तट से लगभग 20 समुद्री मील की दूरी पर आधी रात से ठीक पहले नीचे जाने के बाद बैंकॉक के दक्षिण में प्रचुआप खीरी खान प्रांत में लापता हुए लोगों को खोजने के लिए नौसेना के तीन जहाजों और दो हेलीकॉप्टरों को भेजा गया था।

बचाव अभियान में सवार 106 लोगों में से 73 को बचाया गया

नौसेना ने कहा कि खराब मौसम में रात भर के बचाव अभियान में सवार 106 लोगों में से 73 को बचा लिया गया, शेष 33 को जहाज छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। नौसेना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर छवियों और वीडियो फुटेज को पोस्ट किया, जिसमें नारंगी बनियान में कर्मियों के एक समूह को अंधेरे में एक जहाज से दूर जाते हुए एक काले रंग की इन्फ्लेटेबल बेड़ा में दिखाया गया है, क्योंकि इसके चारों ओर लहरें उठ रही थीं।

यह तत्काल स्पष्ट नहीं था कि कितने राफ्ट तैनात किए गए थे। नौसेना के प्रवक्ता एडमिरल पोगक्रोंग मंथार्डपालिन ने कहा कि सुखोथाई, 1987 के बाद से उपयोग में आने वाला एक अमेरिकी कार्वेट रविवार को तेज लहरों की चपेट में आ गया था, जिससे समुद्री जल में बाढ़ आने से पहले वह एक तरफ झुक गया था।

नौसेना द्वारा साझा की गई एक तस्वीर में दिखाया गया है कि ग्रे जहाज अपनी तरफ से पलट गया, जबकि स्कैनर स्क्रीन पर एक अन्य छवि ने जहाज के धनुष और एक बंदूक बुर्ज को जलरेखा के ऊपर से नीचे जाते हुए दिखाया।

Back to top button