तीन बार भाजपा के विधायक रहे लक्ष्मण जगताप का हुआ निधन…

पुणे के चिंचवाड़ से तीन बार भाजपा के विधायक रहे लक्ष्मण जगताप का निधन हो गया। वो लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने मंगलवार सुबह एक निजी अस्पताल में दम तोड़ा। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने यह जानकारी दी कि वह 59 वर्ष के थे। एक पखवाड़े के भीतर भाजपा को यह दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले पुणे के कस्बा पेठ से भाजपा विधायक मुक्ता तिलक का भी पिछले महीने कैंसर के कारण निधन हो गया था।

पुणे में भाजपा के जिला संरक्षक मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा, “भाजपा के लिए यह दूसरी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लक्ष्मण जगताप का जाना परिवार के सदस्य के जाने की तरह है। एक महीने पहले उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था। 

2009 में पहली बार पहुंचे थे विधानसभा 
जगताप पहली बार 2009 में राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। इसके बाद 2014 और 2019 में वे फिर से जनप्रतिनिधि चुने गए। विधायक बनने से पहले उन्होंने एक पार्षद के रूप में पिंपरी-चिंचवाड़ नगर निगम का प्रतिनिधित्व किया। पिंपरी-चिंचवाड़ में निकाय चुनाव से ठीक पहले 2017 में भाजपा से उनकी निकटता बढ़ी।

कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका गए
कुछ महीने पहले, जगताप को राज्यसभा और विधान परिषद चुनावों के दौरान अपना वोट डालने के लिए एम्बुलेंस में मुंबई जाते हुए देखा गया था। जगताप कैंसर के इलाज के सिलसिले में पिछले साल अमेरिका गए थे। परिवार के सदस्यों ने कहा कि जगताप का अंतिम संस्कार शाम 7 बजे पिंपरी-गुराव के श्मशान घाट में किया जाएगा।

Back to top button