अंतरजातीय विवाह करने पर हरियाणा में तीन हत्याएं, बड़े भाई ने छोटे भाई, बहू और मासूम भतीजे को काट डाला

सोनीपत के राई क्षेत्र में बिंदरौली गांव में अंतरजातीय विवाह करने से नाराज बड़े भाई ने छोटे भाई, उसकी पत्नी और मासूम भतीजे की धारदार हथियार से हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी पिता को धमकी देते हुए फरार हो गया। सूचना पर फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) की टीम ने मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए। पुलिस ने पिता के बयान पर बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बिंदरौली गांव के धर्मबीर ने कुंडली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा है उसके मंदीप और अमरदीप (28) दो बेटे और तीन बेटियां हैं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है। छोटे बेटा अमरदीप अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय सोनीपत में मानव सूचना एवं संसाधन विभाग की परिवार पहचान पत्र शाखा में कार्यरत था। अमरदीप ने गांव भैंसवाल कलां की मधु (25) से तीन साल पहले प्रेम विवाह किया था। दोनों के तीन माह का बेटा शिवम था, जबकि मंदीप अभी अविवाहित है।

धर्मबीर ने कहा कि अमरदीप के अंतरजातीय प्रेम विवाह से बड़ा बेटा मंदीप खुश नहीं था। इस बात पर अक्सर दोनों में झगड़ा होता था। बुधवार की रात अमरदीप रात को अपनी पत्नी व बेटे के संग घर के आंगन में चारपाई डालकर सो गया था। सुबह उठने के बाद धर्मबीर ने पोते शिवम को गोद में खिलाया और पशु बाड़े में चला गया।

कुछ देर बाद उन्हें घर से चीखने की आवाज सुनाई दी। वह घर की तरफ भागे तो मंदीप बाइक से घर से निकल रहा था। जाते हुए वह कहने लगा कि उसने अमरदीप, मधु और शिवम की हत्या कर दी है। अगर किसी को बताया तो तुझे भी इसी तरह मार दूंगा। सूचना पर डीसीपी गौरव राज पुरोहित, एसीपी मुकेश जाखड़, थाना प्रभारी देवेंद्र अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी है।

खून से सने शव देख उड़े होश
धर्मबीर ने बताया कि वह अंदर गए तो वहां चारपाई पर बेटे अमरदीप का शव पड़ा था। उसके सिर, मुंह व हाथ पर धारदार हथियार (गंडासी) से हमले के निशान थे। अंदर कमरे में बहू मधु का शव पड़ा था। वहीं पौत्र उसकी गोद में घायल अवस्था में था।बेटा और बहू के शव देखकर उसके होश उड़ गए। वारदात के बाद चचेरा भाई वीरेंद्र पौत्र शिवम को लेकर तुरंत भागा-भागा चिकित्सक के पास गया, लेकिन मासूम को भी मृत घोषित कर दिया गया।

गांव बिंदरौली में युवक, उसकी पत्नी और बच्चे की हत्या का मामला सामने आया है। पिता ने अपने बड़े बेटे पर ही हत्या का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि छोटे भाई के अंतरजातीय विवाह से बड़ा भाई नाराज था। केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश कर रहे हैं। -मुकेश जाखड़, एसीपी सोनीपत

Back to top button