अरवल जिले की किंजर पुलिस ने तीन साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार…

बिहार में गरीबों के बैंक खाते पर नजर गड़ाए साइबर क्रिमिनल पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। अरवल जिले की किंजर पुलिस ने तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। साथ ही साथ बड़ी मात्रा में सिम, फिंगरप्रिंट, पासबुक, पैन कार्ड सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं। ये फिंगरप्रिंट क्लोन करके लोगों के बैंक खातों से पैसे निकाल रहे थे। अपराधियों ने 15 लाख रुपये के फ्रॉड की बात स्वीकार की है।

यह जानकारी किंजर थाने में पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जितने भी लोग हैं जिनके खाते से फर्जी निकासी की गई है वह सभी लोग संबंधित थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज करवाएं, जिससे इस मामले में सभी को न्याय मिल सके। 

एसपी ने बताया कि करपी एवं किंजर थाने में लगातार लोगों के बैंक खाते से पैसा निकलने की प्राथमिकी दर्ज करवाई जा रही थी। पुलिस पदाधिकारियों एवं डीआईओ टीम की गोपनीय बैठक आयोजित कर अपराधी को पकड़ने की दिशा में रणनीति तैयार की गई। फिर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन के नेतृत्व में किंजर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सुरेंद्र कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक पवन कुमार दास आदि की टीम बनाई गई। 

किंजर थाना में दर्ज कांड का विश्लेषण किया गया तथा रणनीति के तहत करपी थाना को शामिल करते हुए लगातार छापेमारी की गई। इस क्रम में किंजर थाना क्षेत्र के मखमिलपुर गांव निवासी रोशन कुमार, पटना जिले के खीरी मोड़ थाना क्षेत्र के मठियापुर गांव निवासी भीष्म प्रताप एवं करपी थाना क्षेत्र के बडहिया बाग निवासी इंद्रजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। इन सभी के पास से एक पॉलीमर स्टांप मशीन, नगद 4464 रुपये, नेपाली करेंसी, 5 पेन ड्राइव, 16 मोबाइल फोन, 53 सिम कार्ड, 207 बने हुए फिंगरप्रिंट, 20 पासबुक, 10 पैन कार्ड,11 आधार कार्ड, 13 वोटर कार्ड, 26 चेक बुक, एवं तीन रजिस्टर बरामद किए गए। 

रजिस्टर में सीएसपी के ग्राहकों की जानकारी है। रोशन कुमार के पास से एक ब्रेजा कार भी बरामद की गई है। गिरफ्तार लोगों में दो साइबर अपराधी पूर्व में सीएसपी का संचालन किया करते थे तथा भीष्म प्रताप अभियुक्त रोशन कुमार का सहयोगी था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अरवल पुलिस के द्वारा यह एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है तथा इस सराहनीय कार्य में शामिल पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Back to top button