हिसार में असिस्टेंट लाइनमैन की ज्वाइनिंग के लिए पहुंचे हजारों युवा

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में लाइनमैन और असिस्टमेंट लाइनमैन पद पर आज ज्वाइनिंग दी जाएगी। युवाओं को उनके जिले व उनकी वरीयता के अनुसार जिलों का आंवटन किया गया है।

हिसार में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में लाइनमैन और असिस्टमेंट लाइनमैन की भर्ती के लिए करीब चार हजार से अधिक युवा पहुंचे। वीरवार सुबह 8 बजे से ही युवा पहुंचने लगे थे। दस्तावेजों की जांच के बाद युवाओं को ज्वाइनिंग दी जा रही है। युवाओं के दस्तावेज की जांच और ज्वाइनिंग देने के लिए 50 हेल्प डेस्क लगाई गई हैं। बायोमीट्रिक जांच के बाद युवाओं को ज्वाइनिंग दी जा रही है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्रुप सी की परीक्षा का अंतिम परिणाम पिछले सप्ताह जारी किया गया था। जिसमें करीब 8 हजार से अधिक लाइनमैन तथा असिस्टेंट लाइनमैन के पदों पर नियुक्ति हुई है। इन युवाओं को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में ज्वाइनिंग दी जाएगी। युवाओं को उनके जिले व उनकी वरीयता के अनुसार जिलों का आंवटन किया गया है।

चयनित किए गए युवाओं को मोबाइल पर संदेश भेजकर 8 फरवरी को ज्वाइन करने के लिए निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद युवा सुबह 8 बजे ही दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के विद्युत नगर स्थित मुख्यालय में पहुंचना शुरु हो गए है। युवाओं के दस्तावेज की जांच के बाद उन्हें ज्वाइनिंग दी जा रही है। मुख्य सभागार में युवाओं के दस्तावेज की जांच की गई।

जिसमें दसवीं, बारहवीं की मूल अंक तालिका, आईटीआई डिप्लामा के मूल दस्तावेजों की जांच की गई। युवाओं को उनके रोल नंबर के अनुसार बुलाया गया। इसके बाद 8 अलग अलग कमरों में कर्मियों की टीम युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर दे रही थी। करी240 से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी ज्वाइनिंग की प्रक्रिया के लिए लगाई गई है।

Back to top button