ओमान में भारतीय महिलाओं से कटाया जाता है ये काम…

- in पंजाब

अमृतसर । ‘एमपी सर! मैं फिरोजपुर से आई हूं। अमृतसर के एक एजेंट ने मेरे साथ धोखा किया। वह मेरे समेत 26 लड़कियों को ओमान यह कहकर ले गया कि वहां अच्छी जॉब लगवा देगा। उसके झांसे में हम सभी फंस गईं और ओमान चली गईं, लेकिन वहां हमारे साथ हैवानियत हुई है। ओमान में हमसे हर गलत काम करवाया गया। डांस बार में डांस करने को मजबूर किया गया। कई लड़कियों से जिस्मफरोशी का धंधा करवाया गया।ओमान में भारतीय महिलाओं से कटाया जाता है ये काम...

मैं वहां से किसी तरह बच निकली, लेकिन बाकी 25 लड़कियां अभी भी वहां फंसी हैं। कृपया उन्हें बचा लीजिए।’ फिरोजपुर की रहने वाली इस महिला ने सांसद गुरजीत सिंह औजला से उनके घर पर मुलाकात कर अपनी व्यथा कही। उसने बताया कि अमृतसर का राहुल नामक एजेंट उन्हें धोखे से ओमान ले गया। वह आज भी खुलेआम घूम रहा है।

दरअसल, ट्रैवल एजेंट के माध्यम से ओमान पहुंची कई भारतीय महिलाएं नारकीय जीवन जी रही हैं। सांसद औजला से मिले संजीव नामक शख्स ने बताया कि उसकी पत्नी भी ओमान गई थी। उसकी कोई खोज खबर नहीं मिल रही। सांसद ने कहा कि कुछ एजेंट नौकरी का झांसा देकर भारतीय लड़कियों को विदेश भेज रहे हैं। दुबई व ओमान में लड़कियों का शोषण हो रहा है। इन एजेंटों की धरपकड़ जारी है। फिलहाल जो लड़कियां ओमान में फंसी हैं, उन्हें सुरक्षित लाने के लिए वह विदेश मंत्रालय से बात करेंगे। इसी बीच, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सोनू जाफर ने कहा कि जल्द ही सभी महिलाएं सुरक्षित वतन लौट आएंगी।

ओमान में भारतीय महिलाओं की लगती है बोली : महिला ने बताया कि ओमान में हर शाम भारतीय महिलाओं को एकत्रित किया जाता है और फिर बोली लगाई जाती है। जो जितनी ज्यादा बोली लगता है, महिला को उसके हवाले कर दिया जाता है।

यौन उत्पीड़न की शिकार इन महिलाओं की वीडियो भी बनाई जाती है। फिरोजपुर की महिला ने बताया कि ओमान में भारतीय महिलाओं से शोषण की हर हद पार की जाती है। वीडियो बनाकर कहा जाता है कि यदि उसने यहां से भागने या पुलिस के पास जाने का प्रयास किया तो यह वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करतारपुर साहिब विवाद मामले में सिद्धू का पलटवार, कहा-अब क्या कुंभकर्ण की नींद सोने वाले मुझे देशभक्ति सिखाएंगे

चंडीगढ़। पिछले कुछ समय से राजनितिक गलियारों में चर्चा