तेजी से वायरल हो रहा हैं इस बुजुर्ग का ये वीडियो, जानें क्यों?

जब आप दिनभर मेहनत करने के बाद आपने जेब में पड़े हुए पैसों को सुकुन से गिनते हैं तो यह बेहद ही सुखद होता है. हालांकि, कई बार कुछ लोगों को ऐसा करते हुए देखना मार्मिक हो जाता है. एक बुजुर्ग शख्स जो अपनी साइकिल पर छोटे-मोटे सामानों को बेचकर दिनभर में कमाए गए पैसों को सड़क किनारे एक टपरी के दुकान पर गिनता हुआ नजर आया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, लेकिन अगर आप वीडियो को थोड़ा गौर से देखेंगे तो मालूम चलेगा कि उसके लिए यह कितना अहमियत रखता है. बुजुर्ग शख्स अपने नोट को गिनने के बाद एक-एक सिक्कों को गिन रहा है. उसके चेहरे और हाव-भाव से समझा जा सकता है कि वह कितना मजबूर है.

कमाई के बाद पैसे गिनता नजर आया बुजुर्ग शख्स 

वायरल हो रहे एक इमोशनल वीडियो में एक बुजुर्ग अपनी रोज की कमाई गिनते नजर आ रहे हैं. वीडियो को ‘जिंदगी गुलजार है’ नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर एक कैप्शन के साथ शेयर किया, ‘दिनभर की कमाई’. इस छोटे से वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति को पैसे की गिनती करते हुए देखा जा सकता है जो उसने संभवतः पूरे दिन के दौरान कमाया है. वह एक झोंपड़ी में बैठा नोटों और सिक्कों को गिन रहा था. वीडियो का स्थान अज्ञात है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि वह जिस झोंपड़ी में बैठा है वह नदी के किनारे है. वीडियो के आखिरी सेकेंड में बुजुर्ग शख्स पर गौर करेंगे तो आप यह भी पाएंगे कि उसके पैसे कुछ कम दिखाई दे रहे थे वह अपनी जेब टटोटले लगा.

https://twitter.com/Gulzar_sahab/status/1572173242227634176?

वीडियो देखने के बाद कई यूजर्स हुए इमोशनल

ट्विटर पर अपलोड होने के बाद वीडियो को 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कहने की जरूरत नहीं है कि वीडियो ने लोगों को हर तरह की भावनाओं को महसूस कराया. एक यूजर ने लिखा, ‘अल्लाह ऐसे लोगों की मदद करे और हमारे नेताओं को मानव विकास पर ध्यान केंद्रित करने की भावना दे.’ एक अन्य यूजर ने एक इमोशनल स्टोरी भी शेयर की. यूजर ने लिखा, ‘कुछ दिन पहले मैं सुबह ई-रिक्शा पर था, वह आदमी इस आदमी की उम्र का ही था. मैंने उसे 20 रुपए का नोट दिया, उसने उसे अपने माथे पर छुआ, उसे चूमा. मैं इतना भावुक हो गया कि मैं मुश्किल से ही उससे बात कर पाता. यह सामान्य चीजें हैं लेकिन जब ऐसी जगहों की बात आती है तो मैं रोता हूं.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button