14 फरवरी से दिल्ली में शुरू होने वाले वसंत उत्सव में इस बार होंगे खास जायके

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और वीकेंड घर में बैठकर बिताना पसंद नहीं, तो यहां घूमने-फिरने के ठिकानों की कोई कमी नहीं। बस जरूरत है तो अप-टू-डेट रहने की। जी हां, दिल्ली में लगभग हर महीने ही किसी न किसी तरह के फेस्टिवल्स का आयोजन होता रहता है, जहां आप फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जाकर जमकर मौज-मस्ती कर सकते हैं।

फरवरी महीने से ठंड थोड़ी कम होने लगती है। ऐसे में घूमने-फिरने का अलग ही मजा होता है। अमृत उद्यान, सूरजकुंड मेला जैसी जगहें तो हैं ही डे आउटिंग के लिए, लेकिन अगर आप इन दोनों को कवर कर चुके हैं और आने वाले वीकेंड में किसी और जगह को एक्सप्लोर करना चाह रहे हैं, तो चले आएं दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस, क्योंकि यहां 14 फरवरी से शुरू होने जा रहा है वसंत उत्सव, जो 18 फरवरी तक चलेगा।

वसंत उत्सव में क्या होगा खास?
अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं, तो दिल्ली में होने जा रहे वसंत उत्सव आकर आप तरह-तरह के स्ट्रीट फूड्स चख सकते हैं। दिल्ली के स्ट्रीट फूड्स की बात ही अलग है। तीखे से लेकर नमकीन, मीठे हर तरह के जायकों का आनंद आप बहुत ही कम पैसों में ले सकते हैं।

वहीं अगर आप कला और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में रुचि रखते हैं, तो इस उत्सव में इसका भी प्रबंध है। मतलब यहां आकर आप पूरे दिन को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं।

वसंत उत्सव की टाइमिंग
14 फरवरी से शुरू हो रहे वसंत उत्सव में आप सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक मौज-मस्ती कर सकते हैं।

कहां होगा वसंत उत्सव का आयोजन?
दिल्ली के कनॉट प्लेस में बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर वसंत उत्सव की तैयारियां की जा रही हैं।
तो इस वीकेंड के लिए वसंत उत्सव का बना लें प्लान। ग्रूप में जाएं या दोस्तों के साथ बंपर एन्ज़ॉयमेंट की है फुल गारंटी।

Back to top button