होटल स्टाफ की ये छोटी सी गलती, ला सकती है बड़ी मुसीबत! 

आजकल सोलो ट्रैवलिंग का चलन काफी ज्यादा हो गया है. लड़के-लड़कियां देश-दुनिया की यात्रा अकेले करना पसंद करते हैं. ये सस्ता भी होता है और कई अनोखे अनुभव देने वाला भी होता है. पर सोलो ट्रैवल करने वाले लोगों को कुछ बातों का जरूर ध्यान देना चाहिए, खासकर लड़कियों को, क्योंकि हर जगह सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं होती. जब भी वो किसी होटल में चेक-इन करें, तो होटल स्टाफ की एक गलती से जरूर बचें. ये गलती वैसे तो छोटी होती है, पर लड़कियों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है. हाल ही में एक फेमस सोलो ट्रैवलर और इंफ्लुएंसर ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है.

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार पैट्रिस एक सोलो ट्रैवलर (Solo traveller tips during check-in) और कंटेंट क्रिएटर हैं जिनके वीडियोज से लोगों को सोलो ट्रैवलिंग के काफी बेहतरीन अनुभव मिलते हैं, लड़कियों के लिए भी उनका कंटेट बड़े काम का होता है. कुछ वक्त पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने सोलो ट्रैवलर लड़कियों को होटल के कर्मचारियों द्वारा की गई एक बड़ी गलती से सावधान रहने को कहा था. मिरर की रिपोर्ट के अनुसार ये वीडियो अब डिलीट हो चुका है.

चेक-इन करते वक्त रखें इस बात का ध्यान
इस वीडियो में उन्होंने बताया था कि जब सोलो ट्रैवलर लड़कियां होटल में चेक-इन करने जाती हैं, तो उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि होटल का स्टाफ उनके कमरे का नंबर जोर से ना बोले. कमरे की चाबी देते वक्त वो धीरे से लड़की को बताए कि उसके रूम का क्या नंबर है. अगर कहीं उसने जोर से बोल दिया हो, तो लड़कियों को तुरंत होटल स्टाफ से अनुरोध करना चाहिए कि वो उसे दूसरा कमरा दे दें और नंबर को जोर से ना बोलें. वो चाहें तो चेक-इन करते वक्त, चाबी मिलने से पहले ही ये बात स्टाफ को धीरे से बता दें.

इस वजह से जोर से न बोलने दें कमरे का नंबर
अब सवाल ये उठता है कि ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए. दरअसल, ये लड़कियों की सुरक्षा के लिए ही होता है. बहुत बार ऐसा होता है कि होटल के रिसेप्शन एरिया या फिर लॉबी वाले हिस्से में कई बार बाहरी लोग भी आ जाते हैं जो किसी से मिलने के लिए सोफे पर बैठे रहते हैं या फिर किसी अन्य काम की वजह से वहां मौजूद होते हैं. अब अगर ऐसा ही कोई अनजान व्यक्ति लॉबी में हो, जो असल में कोई अपराधी हो, तो वो स्टाफ द्वारा कमरे का नंबर जोर से बोले जाने पर उसे सुन लेगा और फिर वो चालाकी से किसी अपराध को अंजाम दे सकता है. इस तरह सुरक्षा पर भी खतरा हो सकता है.

Back to top button