लॉन्च होने से पहले इस गाड़ी की हो रही हैं ताबड़तोड़ बुकिंग

बाजार में इस समय मारुति की एक ऐसी एसयूवी लॉन्च होने वाली है जिसकी पॉपुलैरिटी जबरदस्त बनी हुई है। ग्राहक इसके लॉन्च से पहले ही इसकी काफी अच्छी संख्या में बुकिंग कर रहे है। इसलिए इसका वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा हो गया है। हम बात कर रहे है जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी की नई ग्रैंड विटारा मिड-साइज एसयूवी की, जो खरीदारों के बीच काफी पॉपुलर होती जा रही है।

बाजार में लॉन्च होने से पहले ही इसकी बुकिंग 55000 से उपर पहुंच चुकी है। इस एसयूवी की जैसे-जैसे बुकिंग बढ़ती जा रही है, इसके चुनिंदा मॉडल पर वेरिएंट पर वेटिंग पीरियड 5.5 महीने तक पहुंच चुका है।

ग्रैंड विटारा की इनसे होगी टक्कर

मिड-साइज एसयूवी स्पेस में नई मारुति ग्रैंड विटारा की टक्कर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर से होगी। यह एक प्रीमियम एसयूवी होगी जो इस महीने के आखिर में लॉन्च होगी। आप ग्रैंड विटारा की बुकिंग 11,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर की जा सकती है।

मारुति ग्रैंड विटारा इंजन

मारुति सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर हाईराइडर और ग्रैंड विटारा को तैयार किया है। हाईराइडर की तरह ग्रैंड विटारा का माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन दिया है। यह 1462cc K15 इंजन है जो 6,000 RPM पर लगभग 100 bhp पावर और 4400 RPM पर 135 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है और इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। यह पावरट्रेन भी अब तक AWD ऑप्शन वाला एकमात्र इंजन है।

कितनी होगी कीमत?

मारुति ने ग्रैंड विटारा की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है। हालांकि, इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए हो सकती है। मारुति सुजुकी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 27.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। 

Back to top button