यह है सुपरस्टार रजनीकांत की सबसे महंगी फिल्म, 29 नवंबर को रिलीज होते ही हिल जाएगा पूरा बॉलीवुड

- in मनोरंजन

रजनीकांत स्टारर ‘2.0’ की रिलीज डेट घोषित होने के बाद बॉलीवुड की कुछ बड़ी फिल्में मुश्किल में हैं। निर्देशक शंकर की यह फिल्म 29 नवंबर को रिलीज होगी। यह 2010 में आई तमिल फिल्म एंथिरन (हिंदी में रोबोट) का सीक्वल है। लंबे समय से बन रही साइंस-फिक्शन ‘2.0’ को पिछले साल रिलीज होना था परंतु पोस्ट प्रोडक्शन में देर होती रही। यह देश की अब तक की सबसे महंगी फिल्म होगी। लंबे समय से इसकी चर्चा है। जानकार मान रहे हैं कि ‘2.0’ को सुपर हिट होने से कोई नहीं रोक सकता।

इसके सामने बॉलीवुड के बड़े सितारों की फिल्में भी नहीं टिकेंगी। ‘2.0’ टिकट खिड़की के कई रिकॉर्ड तोड़ेगी और लंबे समय तक सिनेमाघरों में टिकेगी। ऐसे में ‘2.0’ की रिलीज डेट घोषित होते ही बॉलीवुड की ‘केदारनाथ’, ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ और ‘टोटल धमाल’ के निर्माताओं में हलचल पैदा हो गई है।सबसे बड़ा झटका सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टार ‘केदारनाथ’ को लगा है क्योंकि इसकी रिलीज डेट भी अभी तक 29 नवंबर है।

सवाल उठ रहे हैं कि क्या निर्माता रॉनी स्क्रूवाला और निर्देशक अभिषेक कपूर रिलीज डेट बदलेंगे या ‘2.0’ से टकराने का जोखिम लेंगे? जानकारों का मानना है कि समझदारी इसी में होगी कि ‘केदारनाथ’ की रिलीज आगे बढ़ा दें क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत का बॉक्स ऑफिस इधर बहुत बुरा रहा है और वह सुपरस्टार रजनीकांत तथा अक्षय कुमार स्टारर फिल्म के आगे टिक नहीं सकेंगे। ऐसे में किसी को आश्यचर्य नहीं होगा अगर ‘केदारनाथ’ के निर्माता रिलीज डेट बदलने पर मजबूर हो जाएं क्योंकि समझदारी इसी में है। फिल्म का बजट 30 करोड़ रुपये के ऊपर बताया जा रहा है।

हालांकि दो बड़ी फिल्में ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ निर्देशक शंकर की ‘2.0’ से पहले रिलीज होंगी मगर इनके सामने भी समस्या है। आमिर खान-अमिताभ बच्चन स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ दीवाली पर सात नवंबर को सिनेमाघरों में आएगी और 23 नवंबर को टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’। सभी मान रहे हैं कि ‘2.0’ रिलीज होते ही सारे सिनेमाघर ले लेगी और दर्शक सिर्फ उसे देखना चाहेंगे। ऐसे में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ को थियेटरों में केवल एक हफ्ता मिलेगा और ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ का बॉक्स ऑफिस सफर उम्मीद से पहले रुक जाएगा। अत: सबकी नजरें इस पर है कि क्या निर्माता करन जौहर ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ की रिलीज आगे-पीछे करेंगे? ‘टोटल धमाल’ मल्टी स्टारर (अनिल कपूर, अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख, ईशा गुप्ता, अरशद वारसी, जावेद जाफरी) है और इसकी रिलीज में बदलाव की संभावना है क्योंकि फिल्म की रिलीज डेट अभी छह दिसंबर है परंतु ‘2.0’ के एक हफ्ते बाद इसे थियेटर मिलने में मुश्किलें आएंगी।

अत: इसके निर्माता भी रिलीज डेट बदल सकते हैं।’2.0′ में रजनीकांत के अपोजिट अक्षय कुमार डॉ. रिचर्ड के रूप में नजर आएंगे। फिल्म के नए पोस्टर पर विशाल कौवे के चित्र ने दर्शकों में उत्सुकता पैदा की है। उल्लेखनीय है कि ‘2.0’ को 2017 की दीवाली पर रिलीज होना था परंतु इसे बढ़ा कर 25 जनवरी 2018 किया गया। फिर अप्रैल 14 और अप्रैल 27 की तारीखें आई। पोस्ट प्रोडक्शन में विलंब के कारण तारीख बढ़ती गई। निर्माताओं का कहना है कि अब सब ठीक है। फिल्म रजनीकांत के लिए भी बहुत अहम है। ‘कबाली’ और ‘काला’ की औसत सफलता के बाद फैन्स को विश्वास है कि ‘2.0’ के साथ वह पुराने स्टारडम को हासिल कर लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस अभिनेत्री की हॉटनेस ने मचाया ऐसा कोहराम की लगाने पड़े 200 बाउंसर्स, जाने क्या है मामला।

बॉलीवुड स्टार हो या फिर टोलीवूड स्टार हर