ये है इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का सबसे आसान तरीका, पढ़े पूरी खबर  

आज के समय में हमारा एक भी दिन बिना स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन के नहीं गुजरता है. ऐसे में, अगर फोन का नेट स्लो हो जाए या रुक-रुककर चले तो इससे सभी को बहुत चिड़चिड़ाहट होती है. अगर आपके स्मार्टफोन का इंटरनेट भी धीरे चलता है या फिर उसमें आपको अच्छी स्पीड नहीं मिलती है तो बता दें कि हमारे पास आपके लिए कुछ शानदार ट्रिक्स हैं, जिनको अपनाकर आप आसानी से फोन के इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं और सुपर फास्ट रफ्तार से डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं.. 

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का यह है सबसे आसान तरीका 

अगर आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड स्लो है तो यहां हमारे पास आपके लिए स्पीड को बढ़ाने का सबसे आसान ट्रिक है. फोन के इंटरनेट की स्पीड को टेज करने के लिए आप अपने फोन के एयरप्लेन मोड (Airplane Mode) को ऑन कर सकते हैं. कुछ पलों का वेट करके जब आप मोड को ऑफ करेंगे, आपको इंटरनेट स्पीड में काफी अंतर नजर आएगा. 

सेटिंग्स में करें ये बदलाव 

इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने का एक और तरीका है. आपके फोन का मोबाइल डेटा कुछ नेटवर्क ऑप्शन्स देता है जो आपके सिम पर निर्भर करते हैं. कई बार ऐसा होता है कि 4G नेटवर्क हो लेकिन उसमें सिग्नल अच्छे न हों. ऐसे में, फोन की सेटिंग्स में जाएं, ‘मोबाइल डेटा’ के ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर ‘2G/3G/4G Auto’ ऑप्शन पर स्विच कर जाएं. इस तरह आपको अपने आप वो नेटवर्क मिलेगा जिसपर सबसे अच्छी स्पीड पर इंटरनेट आ रहा हो. 

SIM कार्ड से जुड़ी है अगली ट्रिक 

एक और ट्रिक है, जिससे मोबाइल डेटा की स्पीड को बूस्ट किया जा सकता है. ऐसा भी हो सकता है कि सिम कार्ड पर जमी धूल की वजह से इंटरनेट की स्पीड कम हो जाए. ऐसे में, स्लो स्पीड होने पर फोन के सिम कार्ड को बाहर निकालें, एक साफ कपड़े से सिम को क्लीन करें और फिर सिम को फोन में वापस इन्सर्ट कर दें. 

इन आसान ट्रिक्स से आप अपने फोन के इंटरनेट की स्पीड को चुटकियों में बढ़ा सकते हैं. 

Back to top button