ऐसा तो फिल्मों में होता है न…! 66 हजार रुपये का उपहार, आने-जाने के लिए फ्लाइट टिकट,

क्या आपने हॉलीवुड की ‘क्रेजी रिच एशियन’ मूवी देखी है, अगर देखी होगी तो आपको याद होगा कि कैसे एक अमीर एशियन फैमली अपने लड़के की भव्य शादी पर बहुत ज्यादा पैसे खर्च करता है. हम सोचते हैं कि इसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन अभी ऐसा ही एक शादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कर कहेंगे कहीं ये फिल्म तो नहीं है. शादी का एक वीडियो ट्रैवल इन्फ्लुएंसर डाना चांग ने शेयर किया है, जहां पर सभी गेस्ट की सभी खर्चे को फैमली के द्वारा पेड किया जा रहा था.

इन्फ्लुएंसर ने वीडियो शेयर कर लिखा है, ‘यह असल ज़िंदगी में क्रेजी रिच एशियन शादी जैसी दिखती है.’ उसने बताया कि शादी के कपल ने सभी गेस्ट्स को जीवन में कभी न भूलने जाने वाला अनुभव दिया. कपल ने गेस्ट को अपने खर्चे पर चीन ले गए, वहां पर रुकने के लिए 5 स्टार होटल्स की व्यवस्था की. गेस्ट्स को रिसीव करने और होटल तक ले जाने और लाने के लिए रोल्स रॉयस कारों और बेंटले कार की फ्लीट लगी हुई थी. ऐसा लग रहा था कि जैसे यूरोप की कोई शादी हो.

इन्फ्लुएंसर ने वीडियो में आगे बताया कि फोन बूथों को फूलों से सजाया गया था, वहीं अखबारों को दूल्हा-दुल्हन की तस्वीरों से सजाया गया था. चीन की शादियों की एक परंपरा है, जहां गेस्ट्स नव जोड़ों को गिफ्ट में पैसों से भरा एक लाल थैला देकर, उनकों दांपत्य जीवन की शुभकामना देते हैं, लेकिन यहां पर सब कुछ उलटा था. नव जोड़े ने इस रस्म को उलट कर गेस्ट्स को ये लिफाफे दिए, और बदले में कुछ भी स्वीकार नहीं किया.

इन्फ्लुएंसर ने वीडियो के कैप्शन बताया कि कपल ने शादी के तोहफों के अलावा प्रत्येक मेहमान को लाल जेब में $800 (लगभग ₹66,000) दिए. मैं अभी भी लाल जेबों वाले रिचुअल से हैरान हूं. गेस्ट्स को पेड रिटर्न फ्लाइट भी दिया गया.

वीडियो सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपलोड करते ही धमाल मचाना शुरू कर दिया. इसे 45 लाख 8 हजार से अधिक लोगों ने देखा है जबकि 45 लाख के करीब लोगों ने इसे लाइक किया है. कई यूजरों ने इस पोस्ट पर कमेंट किया है. एक यूजर ने लिखा है, ‘हे भगवान, यह किस स्तर का अरबपति है.’ एक अन्य ने लिखा है, ‘मेहमानों को उपहार देने के लिए वे बहुत हंबल हैं… यह दर्शाता है कि वे उन लोगों को कितनी अहमियत देते हैं, जो उनकी शादी की जश्न मे शामिल होने आए थे.’

Back to top button