यूट्यूब पर वीडियो बनाने की ये हैं बेस्ट इंडोर माइक्रोफोन

जब ऑनलाइन अर्निंग की बात आती है तो इसमें यूट्यूब का नाम प्रमुख तौर पर शामिल किया जाता है। वर्तमान समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस प्लेटफॉर्म से अच्छी खासी अर्निंग कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप यूट्यूब पर वीडियो बनाने की शुरुआत कर रहे हैं या करने वाले हैं तो यहां आपके लिए हम कुछ ऐसे माइक्रोफोन लेकर आए हैं जो इस दौरान आपके बहुत काम आ सकते हैं।

Boya ByM1 Auxiliary

बोया का यह माइक्रोफोन Omnidirectional ओम्निडायरेक्शनल है। इसमें 20 फीट की केवल मिलती है। जो लोग यूट्यूब के लिए अच्छा माइक्रोफोन तलाश रहे हैं उनके लिए ये बेस्ट साबित हो सकता है। इस माइक में Auxiliary टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर मौजूद है।

JBL Commercial CSLM20B

यह माइक ऑक्जिलरी तकनीक के साथ पेश किया जाता है। इसका इस्तेमाल वॉयस ओवर, डबिंग और रिकॉर्डिंग के लिए किया जा सकता है। कंटेंट क्रिएटर्स के लिए यह माइक कम कीमत में बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है। इसमें 3.5 एमएम क ऑडियो जैक प्रदान किया जाता है।

JBL Commercial CSUM10

जेबीएल के द्वारा यह माइक्रोफोन खासतौर से कमर्शियल कामों के लिए पेश किया जाता है। इसको रिकॉर्डिंग, स्ट्रीमिंग और ऑनलाइन कॉल के लिए यूज किया जा सकता है। इसमें 50 Hz से 18KHz तक का फ्रीक्वेंसी रेट मिलता है। यह माइक उन लोगों के लिए सही साबित हो सकता है। जो यूट्यूब पर गेमिंग का चैनल चलाते हैं।

नोट- यहां सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है खरीदने से पहले प्रोडक्ट के बारे में संबधित साइट पर जाकर जानकारी हासिल कर लें।

Back to top button