श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के हाथ लगा ये अहम सुराग

 श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा है। शनिवार को दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि आफताब अमीन पूनावाला के फ्लैट से हथियार बरामद हुआ है। श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस इस सुराग को अहम मानकर चल रही है। पुलिस को अंदेशा है कि इसी हथियार से आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद शव को काटा था।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि आफताब पूनावाला ने कड़ी पूछताछ के बाद सच्चाई का खुलासा करना शुरू कर दिया है और खुद छतरपुर स्थित अपने फ्लैट से पुलिस को महत्वपूर्ण सबूत बरामद करने में मदद की। शनिवार को आफताब के फ्लैट से हथियार बरामद हुआ है। 

कल मिली थी पॉलिथीन
पुलिस ने कल आफताब के गुरुग्राम स्थित घर से एक काले रंग का पॉलीथिन बैग भी बरामद किया था। पुलिस को अंदेशा है कि आफताब इसी पॉलिथीन में शव के टुकड़े रखकर जंगल में ठिकाने लगाने जाता था। अब मामले की आगे की जांच में हथियार की बरामदगी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

खून के धब्बे छिपाने के लिए एसिड का इस्तेमाल
पुलिस अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि आफताब को जब ऑनलाइन पता चला कि शव को टुकड़े-टुकड़े करते समय खून के छींटे कुछ फीट तक गिर सकते हैं, इसलिए उसने उस जगह के आसपास कई फीट की दूरी रखी, जहां शव को 35 टुकड़ों में काटा गया था। उसने एक विशेष प्रकार के एसिड के साथ सभी खून के धब्बे भी हटाए।

आफताब के कपड़ों में अभी भी खून के धब्बे
फॉरेंसिक टीम का दावा है कि हत्या के दिन आफताब ने जो कपड़े पहने थे, उन पर लगे खून के धब्बे अब भी हो सकते हैं। हालांकि वो कपड़े अभी बरामद नहीं हुए हैं। इसलिए पुलिस ने आफताब के फ्लैट से सभी कपड़ों को जब्त कर लिया है। आफताब ने पुलिस को बताया है कि उसने श्रद्धा के खून से सने कपड़ों को सिविक गार्बेज वैन में फेंक दिया था। श्रद्धा के कपड़ों का पता लगाने के लिए पुलिस ने कूड़ा उठाने वाले सिविक नेटवर्क पर नजर रखना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने दंपति के रहने वाले पड़ोस के कचरे के लिए दो डंपिंग स्पॉट की पहचान की है।

अभी नहीं मिला श्रद्धा का फोन
पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा का मोबाइल फोन भी नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि जंगल में मिले शरीर के अंग श्रद्धा के हैं या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए डीएनए जांच की रिपोर्ट आने में 15 दिन लगेंगे। पुलिस सुरक्षा फुटेज की भी जांच कर रही है और डेटिंग ऐप बम्बल से विवरण मांगा है, जहां आफताब और श्रद्धा तीन साल पहले मिले थे।

Back to top button