इस लड़की को जबरन करवाना पड़ा वर्जिनिटी टेस्ट, इसकी कहानी जानकर आप भी रो देंगे!

आज का समय काफी बदल रहा है. जहाँ, एक समय में लड़का लडकी की शादी बिना देखे ही करवा दी जाती थी. परंतु, आज के इस नए दौर में लड़का और लड़की काफी फ़ास्ट फॉरवर्ड हो गये हैं. पश्चिमी कल्चर ने दुनिया को नई परिभाषा दे दी है. आज की नई पीढ़ी बिना शादी के लिव इन रिलेशनशिप में रहना अधिक पसंद करती हैं. क्यूंकि शादी को काफी बड़ी जिम्मेदारियों में से एक माना जाता है और युवा पीढ़ी इस ज़िम्मेदारी का बोझ उठाने से कन्नी कतराती है. वहीँ दूसरी तरफ बहुत सारे लड़के और लडकियाँ बिना शादी के ही शारीरक संबंध बना लेते हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इंसान वर्जिन तभी तक रहता है, जब तक वह किसी से संबंध नहीं बना लेता. वहीं आज के इस समाज में हर किसी इंसान को शक की निगाह से देखा जाता है. युवा पीढ़ी ने बड़े बजुर्गों की सोच बदल कर रख दी है.लड़की को जबरन करवाना पड़ा वर्जिनिटी टेस्ट, कहानी जानकर आप भी रो देंगे!

कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ, अफगानिस्तान की एक लड़की के साथ कुछ ऐसी घटना घटी, जिसने उसकी ज़िन्दगी बदल कर रख दी. दरअसल, अफगानिस्तान की एक युवती की तकलीफ भरी कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब पढ़ी जा रही है. हमारे इस रूढ़िवादी समाज की सोच बदलना उस लड़की के बस से बाहर हो गया. मिली जानकारी के अनुसार इस लड़की को उसका चरित्र साबित करने के लिए वर्जिनिटी टेस्ट करवाना पड़ा. जिसके बाद लड़की को काफी शर्मिंदगी से गुजरना पड़ रहा है.

दरअसल, बामियान  की रहने वाली 18 वर्षीय युवती की जिंदगी काफी खुशहाल चल रही थी. इसी बीच उसके साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसने उसकी जिंदगी बदल कर रख दी. जानकारी के अनुसार एक रात लड़की रात को फिल्म देख कर थिएटर से लौट रही थी. देर रात होने के कारण उसको कोई टैक्सी नही मिली. तभी उसने वहां मौजूद कुछ लड़कों से लिफ्ट ले ली. जिसके बाद लड़की को समाज के कई तानों से जूझना पड़ा.

लड़की के अनुसार लोग उस पर उन युवकों के साथ शारीरक संबंध बनाने का इल्ज़ाम लगाने लग गए. जिसके बाद उसकी हंसती खेलती जिंदगी गम में बदल गई. युवती ने लोगों को लाख बार समझाया कि उसने उस रात केवल लिफ्ट ली थी किसी के साथ कुछ गलत नही किया था. परंतु, किसी ने उसकी एक नहीं सुनी.

लड़की ने बताया कि लोगों ने उसको चरित्रहीन का तमगा दे दिया और उसको वर्जिनिटी टेस्ट करवाने को मजबूर कर दिया. लड़की के अनुसार लोग उसके टेस्ट से उसके चरित्र को जानना चाहते थे. इसलिए मजबूरी में उसने वह टेस्ट करवा लिया. जिससे साफ़ पता चला कि उसने किसी के साथ कोई रिश्ता नही बनाया था. परंतु, फिर भी लोगों के मुंह बंध नही हुए और वह लड़की को नकारने लग गए. आखिरकार उस लड़की ने अदालत का दरवाज़ा खटखटाया और खुद को पाक साबित करने की ठान ली. फिलहाल उस लड़की का कोर्ट में केस चल रहा है. सूत्रों की माने तो अफगानिस्तान जैसे कईं देशों में लड़कियों को इन परिस्थियों से जूझना पड़ता है.

Back to top button