आज शाम एनसीसी की वार्षिक रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की वार्षिक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का संबोधन शाम 5 बजकर 45 मिनट पर होगा। बता दें कि एनसीसी इस साल अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है।

75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करेंगे

इस मौके पर पीएम मोदी एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में 75 रुपये के मूल्य का स्मारक सिक्का जारी करेंगे। रैली का आयोजन दिन और रात के एक हाईब्रिड कार्यक्रम के रूप में किया जाएगा। ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

19 देशों के 196 अधिकारी, कैडेट होंगे शामिल

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की भावना के अनुरूप 19 देशों के 196 अधिकारियों और कैडेटों को इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

मोदी ने की ‘परीक्षा पे चर्चा’

इससे पहले पीएम ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में छात्रों के सवालों के जवाब दिए। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में मोदी ने छात्रों को टिप्स भी दिए। मोदी ने इस दौरान छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि समय प्रबंधन केवल परीक्षाओं के लिए ही नहीं, बल्कि आपके दैनिक जीवन में भी महत्वपूर्ण है, बस अपने काम को प्राथमिकता दें। आप घर में अपनी मां को काम करते हुए देखिए, उनका टाइम मैनेजमेंट परफेक्ट होता है। आपको माइक्रो मैनेजमेंट करना है कि किस विषय को कितना टाइम देना है।

Back to top button