इस दिन लॉन्च होगा 240 वॉट की फास्ट चार्जिंग देने वाला ये पावरफुल फोन, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन..

रियलमी के 240 वॉट फास्ट चार्जिंग वाले फोन- Realme GT Neo 5 का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने आज एक पोस्टर शेयर करके इस फोन की लॉन्च डेट को कन्फर्म किया। यह फोन 9 फरवरी को दोपहर 2 बजे लॉन्च किया जाएगा। इस फोन की एंट्री सबसे पहले चीन में होगी। इसके बाद इसे भारत समेत दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। फोन की सबसे बड़ी खासियत है, इसकी चार्जिंग टेक्नोलॉजी। 

यह फोन 5000mAh बैटरी और 4600mAh बैटरी ऑप्शन में आ सकता है। 5000mAh बैटरी वाले वेरिएंट में कंपनी 150W की फास्ट चार्जिंग देगी। वहीं, 4600mAh बैटरी वाला वेरिएंट 240 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। बताया जा रहा है कि बैटरी कैपेसिटी के कारण इन दोनों का रियर लुक भी अलग हो सकता है। फोन के बाकी फीचर और स्पेसिफिकेशन एक जैसे ही होंगे। 

कंपनी इस फोन में 1.5K पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.74 इंच का  पंच-होल OLED डिस्प्ले दे सकती है। यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन में कंपनी अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी ऑफर कर सकती है। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार यह फोन 16GB तक की LPDDR5 RAM और 1TB तक के UFS 3.1 स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है।

प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट ऑफर करने वाली है। फोटोग्राफी के लिए फोन कि रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे मिलेंगे। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर करने वाली है। ओएस की बात करें तो फोन में ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड Realme UI 4.0 पर काम करेगा।

Back to top button