इयान मैकेलेन ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- आधा हॉलीवुड…

- in मनोरंजन

मशहूर अभिनेता इयान मैकेलेन ने हॉलीवुड में बड़े पर्दे पर ‘गे’ किरदारों और उनसे जुड़ी कहानियों को ना दिखाने के लिए निर्माताओं और निर्देशकों पर हमला बोला. ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘एक्स मैन’ जैसी फिल्मों में अपने किरदारों से दर्शकों का दिल जीतने वाले मैकेलेन ‘गे’ हैं और एलजीबीटीक्यू अधिकारों के लिए हमेशा मुखर रूप से अपनी बात रखते रहे हैं.इयान मैकेलेन ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- आधा हॉलीवुड...

इयान ने हैरी पॉटर के विवादित रहे किरदार डंबलडोर को निशाना बनाते हुए कहा कि इस फ्रेंचाइज़ी की लेटेस्ट फिल्म ‘फैंटास्टिक बीस्ट्स एंड वेयर टू फाइंड देम’ में युवा डंबलडोर को ‘स्पष्ट रूप से गे’ नहीं दिखाना एक ग़लती थी. दरअसल हैरी पॉटर किताबों में डंबलडोर के ‘गे’ होने के कई प्रसंग है लेकिन इस कहानी की लेखिका जे.के. रोलिंग इसे स्पष्ट नहीं करती और यही अस्पष्टता फैंटास्टिक बीस्ट में भी रखी गई है. इस फिल्म में डंबलडोर को स्पष्ट तौर पर ‘गे’ नहीं दिखाया गया है और इस बात पर हुए विवाद पर मैकेलेन ने ‘टाइम आउट’ से कहा “हॉलीवुड की ओर कोई भी सामाजिक टिप्पणी के लिए नहीं देखता, क्या कोई देखता है?”

वो तंज़ कसते हुए कहते हैं,”हॉलीवुड को तो हाल ही में पता चला है कि विश्व में अश्वेत लोग हैं. हॉलीवुड ने अपने पूरे इतिहास में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया है. ‘ गे ’ लोगों का तो कोई अस्तित्व ही नहीं है. “अभिनेता ने 1998 ने आई फिल्म ‘गॉड्स एंड मॉन्सटर’ को श्रेय देते हुए कहा, “इससे हॉलीवुड ने स्वीकार करना शुरू किया कि यहां आसपास समलैंगिक लोग मौजूद हैं, वह भी तब जब लगभग आधा हॉलीवुड ‘गे’ है.”

ये पहली बार नहीं है जब इयान ने LGBTQ समूह के लिए आवाज़ उठाई है. वो खुद भी समलैंगिक हैं और इन मामलों पर खुल कर अपनी राय रखते हैं. इयान ने कहा कि हॉलीवुड किसी भी तरह के सामाजिक बदलाव के लिए उदासीन ही रहता है और यही बात उन्हें परेशान करती आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करण और रणबीर ने एक्सेप्ट किया सुई-धागा चैलेंज, वायरल हो रहा ये वीडियो

इन दिनों तो सोशल मीडिया पर सिर्फ और