नाव पर खड़े होकर पकड़ रहे थे मछली, अचानक हिलने लगा कांटा, पानी के अंदर गई नजर

पानी के अंदर की दुनिया के बारे में वैज्ञानिकों को अलग-अलग तथ्य मालूम हैं, वो अक्सर उसपर शोध करते रहते हैं, मगर आम लोगों को अभी भी काफी कुछ नहीं पता होता. आम लोग आज भी पानी के नीचे वाले कई ऐसे जीवों से वाकिफ नहीं हैं जो बेहद अजीबोगरीब और दुर्लभ हैं. ऐसे जीव जब नजर के सामने आते हैं तो हैरानी होती है. हाल ही में ऐसी ही हैरानी कुछ लोगों को हुई जब उनके कांटे में एक ऐसा जीव फंस गया, जो किसी एलियन से कम नहीं लग रहा था. ये लोग एक नाव (Weird fish spotted in water) पर खड़े होकर मछली पकड़ रहे थे. अचानक उनका कांटा हिलने लगा. जब उन्होंने पानी के अंदर नजर दौड़ाई, तो जो जीव नजर आया, उसे देखकर वो सिहर उठे!

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अगर ये जीव (Giant sturgeon fish) कैमरे में कैद नहीं हुआ होता, तो आपको भी उसके ऊपर यकीन नहीं होता. ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कुछ लोग नाव पर खड़े होकर मछली पकड़ते नजर आ रहे हैं. वो किसी शांत नदी में मौजूद हैं. ये कनाडा का वीडियो बताया जा रहा है.

पानी में तैरती दिखी विचित्र मछली
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि उन लोगों के कांटे हिलते हुए दिखाई दे रहे हैं. जब आप पानी में गौर से देखेंगे, तो आपको भी वो जीव नजर आएगा. वो मगरमच्छ जैसा लंबा सा है और उसके शरीर पर अजीब तरह की डिजाइन बनी हुई है. धीरे-धीरे ये जीव पानी के ऊपर बढ़ता दिखाई दे रहा है और लोग उसे बहुत ध्यान से देख रहे हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 22 लाख व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. वीडियो के अनुसार इस मछली का नाम जायंट स्टर्जन फिश है. ये मछलियां 10 फीट तक लंबी हो जाती हैं और इनका वजन 227 किलो तक का होता है. कई लोगों ने इस वीडियो पर हैरानी जताई है.

Back to top button