इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक…

आने वाले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में बारिश होने का अलर्ट है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान मध्य भारत, पश्चिमी तट और उत्तर-पश्चिम भारत में सक्रिय मानसून की स्थिति बनी रहेगी। मौसम एजेंसी ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले कुछ दिनों के दौरान गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

दिल्ली, यूपी और राजस्थान समेत देश के इन हिस्सों में होनी है बारिश

आइएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में और अगले 48 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 07 से 09 जुलाई के दौरान बारिश होने का अनुमान है। 09 जुलाई को पश्चिम उत्तर प्रदेश और 07 जुलाई को पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है।

ओडिशा समेत कई राज्यों में भी बना रहेगा बारिश का मौसम

आइएमडी के अनुसार 9 जुलाई तक तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है। इस बीच, 8 जुलाई तक ओडिशा में भी इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

Back to top button