मानसून में रोड ट्रिप के लिए एकदम सेफ हैं ये रूट्स

मानसून आते ही घूमने- फिरने पर थोड़ा ब्रेक लग जाता है, क्योंकि इस मौसम में हिल स्टेशन की प्लानिंग खतरे से खाली नहीं होती। दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान रहने वालों के लिए शॉर्ट ट्रिप हो या लॉन्ग वीकेंड उत्तराखंड और हिमाचल सबसे पहले ऑप्शन्स होते हैं, लेकिन बारिश के चलते कई सारी जगहों पर आवागमन बंद हो जाता है, ऐसे में इन जगहों की सैर का रिस्क न ही लें तो बेहतर। वैसे कुछ ऐसी जगहें हैं, जहां सैर-सपाटे का असली मजा बारिश के दौरान ही आता है। ये जगहें तो लाजवाब हैं ही, साथ ही यहां पहुंचने का रास्ता भी बेहद शानदार और सेफ है।

बैंगलुरू से ऊटी
मानसून के दौरान खूबसूरत और सेफ रोड ट्रिप्स में से एक है बंगलौर से ऊटी। सफर के दौरान दूर तक फैली हरियाली, पहाड़ और झरने तन और मन को तरोताजा करने का काम करते हैं। इस रूट पर आपको नजारों के साथ तरह-तरह के जायके भी चखने को मिलेंगे। मंजिल से कहीं ज्यादा खूबसूरत और यादगार होता है यहां तक पहुंचने का सफर।

उदयपुर से माउंट आबू
उदयपुर राजस्थान का बहुत ही खूबसूरत शहर है। जहां गर्मियों के दौरान राजस्थान के ज्यादातर शहर तप रहे होते हैं, वहीं मानसून की फुहार न सिर्फ गर्मी को शांत करती है, बल्कि इन जगहों की खूबसूरती में भी चांद लगाती है। अगर आप बजट में दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की सोच रहे हैं, तो निकल जाएं अपनी कार से माउंट आबू की ओर। उदयरपुर से माउंट आबू का सफर आपको सालों तक रहेगा याद।

मुंबई से गोवा
मानसून में रोड ट्रिप के लिए मुंबई से गोवा रूट सबसे शानदार रूट्स में से एक है और दिल चाहता मूवी ने तो इसे और भी ज्यादा पॉपुलर बना दिया है। इस रूट्स से सफर के दौरान आपको ऐसे-ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं कि लगता कि बस सफर खत्म ही न हो। इस रोड ट्रिप में आप आराम से रूकते हुए, फोटोग्रााफी का लुत्फ उठाते हुए आगे बढ़ें।

Back to top button