सर्दियों में ड्रायनेस की प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये नेचुरल चीजें…

सर्दियों के मौसम में जब हम बाहर से आते हैं, तो स्किन बहुत ज्यादा डल दिखने लग जाती है। कई लोगों की स्किन तो इतनी ड्राय दिखने लग जाती है कि उनकी स्किन तक पील होने लग जाती है। आप अगर ड्राय स्किन का ट्रीटमेंट नहीं करते, तो इससे न सिर्फ कई सारी स्किन प्रॉब्लम्स हो जाती है बल्कि चेहरे पर पिम्पल्स भी होने लग जाते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप इंस्टेंटली चेहरे की ड्रायनेस को दूर करें। आइए, जानते हैं कुछ टिप्स 

मलाई 
आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राय हो गई है, तो आप इसके लिए मलाई का इस्तेमाल कर सकते हैं। मलाई लेकर चेहरे पर मसाज करें और फिर इसे फेसवॉश से धोकर कोई क्रीम लगा लें। इससे आपको अपनी स्किन काफी हील नजर आएगी। 


एलोवेरा जेल 
एलोवेरा जेल हर स्किन टाइप के लिए किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए आपको एलोवेरा जेल लेकर चेहरे पर इसकी मसाज करती है। आप फ्रेश एलोवेरा जेल का प्लांट लेकर अगर इसे चेहरे पर लगाएंगे, तो आपका चेहरा बहुत ही ग्लोइंग नजर आएगा और ड्रायनेस भी चली जाएगी। 


शहद 
शहद भी ड्रायनेस कम करने के लिए बहुत कारगर है। आप शहद में थोड़ा गुलाब जल मिलाकर इसे चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे चेहरे से एक्सट्रा ड्रायनेस चली जाती है। शहद लगाने के बाद चेहरा धो लें।

ग्लिसरीन 
ड्राय स्किन के लिए ग्लिसरीन भी अच्छा ऑप्शन है। आप चेहरे को धोकर ग्लिसरीन और गुलाब जल लगा सकते हैं। इससे आप देखेंगे कि कुछ ही देर में आपको अपनी स्किन हेल्दी नजर आने लग जाएगी।

Back to top button