नौकरी न मिलने पर इन उपायों की लें मदद

सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। अच्छी खासी पढ़ाई करने के बाद भी अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है, तो इसके पीछे कई वजह हो सकती है। ज्योतिष शास्त्र में नौकरी पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से इंसान नौकरी पाने में आ रही परेशानियों से छुटकारा पा सकता है और इंटरव्यू में सफलता प्राप्त की जा सकती है। चलिए हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बातएंगे, जिनको करने से नौकरी पाने में सहायता मिलेगी।

नौकरी पाने के उपाय
-अगर आप काफी समय से नौकरी ढूंढ रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं रही है, तो सोमवार के दिन भगवान शिव की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करें। एक मुट्ठी साबुत चावल को पानी में गीला कर भगवान भोलेनाथ को अर्पित कर दें। साथ ही 11 बेलपत्र चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ कर आरती करें। इस दौरान भगवान शिव से जॉब पाने के लिए प्रार्थना करें। इस उपाय को करने से नौकरी मिलने के योग बनते हैं।

-अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है, तो परेशान न हो। इसके लिए शनिवार के दिन भगवान शनि देव की पूजा-अर्चना करें। इस दौरान ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से कुंडली में से बाधाएं खत्म होती हैं और नौकरी जल्दी मिलती है।

-अगर आप कोई इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो इससे पहले आप हनुमान मंदिर में एक नींबू में लौंग को गाड़ दें। इसके बाद नींबू को हाथ में लेकर ‘ऊं श्री हनुमंते नम:’ मंत्र का 108 बार सच्चे मन से जाप करें। इसके पश्चात इसे इंटरव्यू में साथ लेकर जाएं। ऐसा करने से इंटरव्यू में सफलता प्राप्त होती है।

-किसी नौकरी की तलाश में जाने से पहले 7 तरह के अनाज को सुबह पक्षियों को खिलाएं। इसके बाद इष्ट देवी-देवता के दर्शन अवश्य करें। इस उपाय को करने से आपको सफलता मिलेगी।

Back to top button