विनायक चतुर्थी के ये उपाय जॉब में दिलाएंगे प्रमोशन, आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

देवों के देव महादेव के पुत्र भगवान गणेश को चतुर्थी समर्पित है। पंचांग के अनुसार, हर माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को विनायक चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है। इस शुभ तिथि पर गणपति बप्पा को पूजा-अर्चना की जाती है। साथ ही सभी संकट को दूर करने के लिए व्रत भी किया है। धार्मिक मत है कि चतुर्थी पर प्रभु की सच्चे मन से उपासना करने से जातक की सभी मुरादें पूरी होती हैं।

विनायक चतुर्थी के उपाय
विनायक चतुर्थी के दिन केले के पत्ते पर रोली की मदद से त्रिकोण बनाएं। इसके बाद आगे वाले कोण पर लाल मिर्च और मसूर की दाल रखें। साथ ही ‘अग्ने सखस्य बोधि नः’ मंत्र का जप करें। ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय के जरिए संकटों से छुटकारा मिलता है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है।
अगर आपको जॉब में प्रमोशन नहीं मिल रहा है, तो ऐसे में गणपति बप्पा को 5 हल्दी की गांठ अर्पित करें और सच्चे मन से ‘श्री गणाधिपतये नम:’ मंत्र का जप करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस उपाय को करने से जॉब में प्रमोशन मिल सकता है और धन लाभ के योग बनते हैं।
यदि आप दिनभर अधिक मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी कर्ज की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में विनायक चतुर्थी के दिन किए गए उपाय कलयाणकारी साबित होंगे। विनायक चतुर्थी के दिन सुबह नहाने के बाद भगवान गणेश जी के मंदिर में या फिर घर पर ही देशी घी का दीपक जलाएं और मंत्रों का जप करें।इसके बाद सुख-शांति की कामना करें। मान्यता है कि इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और कर्ज की समस्या से मुक्ति मिलती है।

Back to top button