इन कंपनियों ने जारी किया दिसंबर तिमाही के नतीजे

कई कंपनी ने अक्टूबर से दिसंबर को खत्म तिमाही के नतीजे जारी कर दिये हैं। वहीं, कई कंपनी यह नतीजे जारी करने वाली है। आज भी कुछ कंपनियों ने इन नतीजों को जारी कर दिया है।

बता दें कि Adani Energy Solution, Adani Green Energy, BPCL और GAIL ने अपने तिमाही नतीजे जारी किये हैं। चलिए, कंपनी के तिमाही नतीजों के बारे में जानते हैं।

गेल ने जारी किया तिमाही नतीजा

गैस यूटिलिटी इंडिया लिमिटेड (GAIL) ने आज दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिये हैं। कंपनी ने बताया कि उनके बिजनेस में सभी इंजनों – गैस ट्रांसपोर्टेशन से लेकर मार्केटिंग और पेट्रोकेमिकल्स – के सभी सिलेंडरों पर चालू होने के वजह से तीसरी तिमाही के उनका नेट प्रॉफिट 10 गुना तेज हुआ है।

देश की सबसे बड़ी गैस ट्रांसमिशन और मार्केटिंग फर्म का स्टैंडअलोन कुल मुनाफा अक्टूबर-दिसंबर में 2,842.62 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले की इसी अवधि में कंपनी की कमाई 245.73 करोड़ रुपये थी।

कंपनी का कुल मुनाफा पिछली तिमाही की 2,404.89 करोड़ रुपये की कमाई से बेहतर था। कंपनी का राजस्व 34,253.52 करोड़ रुपये पर लगभग स्थिर था।

कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 55 प्रतिशत का अंतरिम लाभांश घोषित किया। कंपनी शेयरधारकों को 5.50 रुपये प्रति शेयर पर लाभांश दे रही है।

बीपीसीएल का तिमाही नतीजा

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने अपने तिमाही नतीजे में बताया कि अधिक रिफाइनिंग मार्जिन और ईंधन बिक्री पर मार्जिन में वृद्धि की वजह से तीसरी तिमाही में कंपनी का कुल मुनाफा 82 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की। इस वित्त वर्ष अक्टूबर-दिसंबर में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 3,181.42 करोड़ रुपये था।

कंपनी का राजस्व 1.3 लाख करोड़ रुपये से थोड़ा कम था। अक्टूबर-दिसंबर में BPCL का मार्केटिंग मार्जिन 3.5 रुपये प्रति लीटर रहने का अनुमान है।

अदाणी ग्रीन एनर्जी ने जारी किया तिमाही नतीजा

अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) ने आज दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किये हैं। इस नतीजे में कंपनी ने बताया कि दिसंबर तिमाही में उनका कुल मुनाफा 148 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी के साथ 256 करोड़ रुपये तक की बढ़ोतरी दर्ज की।

एक साल पहले की अवधि में कंपनी का कुल मुनाफा 103 करोड़ रुपये था। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कुल आय बढ़कर 2,675 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में 2,256 करोड़ रुपये थी।

अदानी एनर्जी सॉल्यूशन के तिमाही नतीजे

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन (एईएमएल) ने बताया कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ में एक साल पहले की अवधि की तुलना में 27 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 348.25 करोड़ रुपये रही।

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन देश की सबसे बड़ी प्राइवेट पावर ट्रांसमिशन और वितरण कंपनी है।

वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही में कंपनी का कुल आय बढ़कर 4,824.42 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में 3,719.31 करोड़ रुपये थी।

Back to top button