Home > मनोरंजन > राजनीति की दुनिया से जुड़े है ये बॉलीवुड स्टार्स, अब ऐसा है एक्टिंग करियर

राजनीति की दुनिया से जुड़े है ये बॉलीवुड स्टार्स, अब ऐसा है एक्टिंग करियर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आज 30वां स्थापना दिवस है. 6 अप्रैल 1980 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने पार्टी की स्थापना की थी. बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता पर काबिज है. बॉलीवुड से भी कई सेलेब्स बीजेपी के साथ जुड़ते रहे हैं. बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर जानते हैं कौन-कौन से बड़े फिल्मी सितारे बीजेपी से जुड़े और आज उनका फिल्मी करियर कैसा है…  राजनीति की दुनिया से जुड़े है ये बॉलीवुड स्टार्स, अब ऐसा है एक्टिंग करियर

विनोद खन्ना

दिवंगत अभिनेत विनोद खन्ना ने राजनीति में भी सफल पारी खेली. उन्होंने 1997 में बीजेपी ज्वॉइन की थी. 1998 में वे पंजाब के गुरदासपुर से पहली बार सांसद चुने गए थे. 1999 में दोबारा जीतने के बाद वह अटल सरकार में राज्यमंत्री बने. 2004 में उन्होंने जीत की हैट्रिक बनाई, मगर 2009 में वह चुनाव हार गए थे. एक वक्त में वे बीजेपी के स्टार प्रचारक थे. उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जीवन पर बनी फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ में हेमा मालिनी के साथ विनोद खन्ना की आखिरी फिल्म थी.

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब से सांसद हैं. वे लंबे अरसे से फिल्म जगत से दूरी बनाए हुए हैं. उनका पूरा फोकस राजनीति पर है. उन्होंने फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में जज की भूमिका निभाई है.

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी मथुरा से सांसद हैं. वे राजनीति के अलावा फिल्मों में भी सक्रिय हैं. पिछली बार वे पर्दे पर फिल्म एक थी रानी ऐसी भी में नजर आई थीं. वे हिंदी के अलावा तेलुगु फिल्मों में भी काम करती हैं.

स्मृति ईरानी

एकता कपूर के हिट टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ फेम स्मृति ईरानी आज राजनीति का बड़ा चेहरा हैं. वे सूचना एवं प्रसारण मंत्री और कपड़ा मंत्री हैं. उन्होंने टीवी पर कई हिट शोज और फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 2013 में टीवी शो एक थी नायिका में काम किया था. लेकिन इसके बाद से वे टीवी या फिल्मों में नहीं दिखीं.

किरण खेर

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ से सांसद हैं. उन्होंने 2009 में बीजेपी ज्वॉइन की थी. वे राजनीति के अलावा फिल्मों में सक्रिय हैं. किरण पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं. 2014 में वे पंजाबी फिल्म पंजाब 1984 में दिखी थीं. साथ ही वे टीवी शोज जज करती हुई दिखती हैं.

रवि किशन

एक्टर रवि किशन हिंदी और भोजपुरी सिनेमा का जाना-माना चेहरा हैं. वे पहले कांग्रेस में थे लेकिन 2017 में उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी. वे फिल्मों के साथ टीवी पर भी सक्रिय हैं. वे हिंदी, भोजपुरी,तमिल, तेलुगू फिल्मों में नजर आते हैं.

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी बीजेपी के बड़े नेता हैं. वे अब कम ही फिल्मों और टीवी पर दिखाई देते हैं. उनका ज्यादा फोकस राजनीति पर रहता है.

गजेंद्र चौहान

बीआर चोपड़ा की महाभारत में युद्धिष्ठिर का किरदार निभाकर फेमस हुए गजेंद्र बीजेपी के नेता हैं. वे फिल्मों और टीवी पर सक्रिय हैं. गजेंद्र FTII के चेयरमैन भी थे. लेकिन बाद में उन्हें हटाकर अनुपम खेर को यह पद दिया गया.

बाबुल सुप्रियो

बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल के असनसोल से बीजेपी के सांसद हैं. इसे अलावा उन्होंने बॉलीवुड में कई सारे गाने गाए हैं, साथ ही उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया है. बबुल सुप्रियो फिलहाल पूरी तरह से अपने पॉलिटिकल करियर में व्यस्त हैं और वो फिल्मों और गानों से दूर हैं.

Loading...

Check Also

Birthday Girl सुष्मिता सेन को बड़ी राहत, #MeToo की मुआवजा राशि पर नहीं चुकाएंगी टैक्‍स

Birthday Girl सुष्मिता सेन को बड़ी राहत, #MeToo की मुआवजा राशि पर नहीं चुकाएंगी टैक्‍स

इनकम टैक्स विवादों का निपटारा करने वाली आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (आईटीएटी) की बेंच ने हाल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com