ज्योतिष शास्त्र में बताए गए है नजर दोष से निजात पाने के ये खास उपाय  

बुरी नजर के बारे में हर किसी ने सुना होगा। सिर्फ बच्चों को ही बुरी नजर नहीं लगती है बल्कि लोगों के करियर, नौकरी, बिजनेस, स्वास्थ्य पर भी बुरी नजर लग जाती है। जिस व्यक्ति पर बुरी नजर लग जाती है वह किसी न किसी समस्या से पीड़ित ही बना रहता है। दरअसल हमारे आसपास सकारात्मक और नकारात्मक दो तरह की ऊर्जा मौजूद होती है। यह दोनों ऊर्जा व्यक्ति को उसके सोच, क्रिया या फिर व्यवहार के रूप में मिल जाती है। ऐसे ही माना जाता है कि जब किसी व्यक्ति के ऊपर बुरी नजर पड़ती है, तो उसके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा का प्रकोप बढ़ जाता है। जिसके कारण स्वास्थ्य के साथ-साथ तरक्की पर बुरा असर पड़ता है। जानिए किस तरह के उपाय अपनाकर बुरी नजर से छुटकारा पाया जा सकता है। 

बुरी नजर उतारने के उपाय

  • अगर नजर लग जाने के कारण बच्चा दूध नहीं पी रहा है, तो थोड़ा सा दूध लेकर उसके सिर के ऊपर से तीन बार उतारकर कुत्ते को पिला दें। ऐसा करने से नजर दोष से निजात मिल जाएगी।
  • अगर बिजनेस या अन्य कोई व्यवसाय ठीक ढंग से नहीं चल रहा है या फिर लगातार घाटा हो रहा है, तो ऑफिस या दुकान में नींबू मिर्च टांग दें। ऐसा करने से नजर दोष के साथ वास्तु दोष से छुटकारा मिल जाएगा।
  • अगर घर के किसी बड़े सदस्य को नजर लग गई है, तो उस व्यक्ति को लिटा दें और फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर सिर से लेकर पैर तक सात बार उतार लें और फिर इसे जला दें।
  • बुरी नजर को उतारने के लिए थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर सिर के ऊपर से 7 बार उतार कर एक गिलास पानी में डाल दें। इसके बाद इसे फेंक दें।
  • बच्चे को नजर दोष से बचने के लिए उसके गले में काला धागा के साथ हाय वाली चांदी का लॉकेट बांध दें। इससे नजर नहीं लगेगा।
  • खाने के समय किसी व्यक्ति पर बुरी नजर लग गई है जिसके कारण उसका भोजन करने का मन नहीं होता है, तो इमली की 3 टहनियां लेकर सिर के ऊपर से सात बार उतार लें। इसके बाद इसमें जला दें।

Back to top button