बॉयफ्रेंड था भाई, पर लड़की को नहीं थी खबर, DNA टेस्ट ने खोला ऐसा राज कि उड़े होश

इंसान की जिंदगी से जुड़े कई ऐसे रहस्य होते हैं, जिनके बारे में उन्हें खुद भी पता नहीं होता है. मगर जब वो सच के रूप में उनके सामने आता है, तो फिर वो उस व्यक्ति और उससे जुड़े तमाम लोगों को हिलाकर रख देता है. ऐसा ही विक्टोरिया हिल नाम की एक अमेरिकी महिला (USA woman fertility fraud) के साथ भी हुआ. जब उसे पता चला कि जवानी में वो जिस लड़के से प्यार करती थी, जिसके साथ उसने कई नजदीकी पल बिताए, वो असल में उसका सौतेला भाई (Boyfriend girlfriend DNA test) है, तो उसके होश उड़ गए और वो खुद से नफरत करने लगी. पर फिर उसे मालूम हुआ कि उसके 1-2 नहीं, करीब 2 दर्जन भाई-बहन हैं.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार कनेक्टिकट की रहने वाली 39 साल की विक्टोरिया हिल (Victoria Hill) 1 भाई के साथ पली-बढ़ी थीं. पर अचानक उन्हें पता चला कि उनके 22 भाई-बहन हैं. हुआ यूं कि विक्टोरिया को लंबे वक्त से हेल्थ इश्यू हो रहे थे. जिसकी वजह से उन्होंने तय किया कि वो अपने जेनेटिक्स के बारे में ज्यादा जानने की कोशिश करेंगी. इस वजह से उन्होंने डीएनए टेस्ट करवाया. पर उन्हें पता चला कि जिस व्यक्ति को वो अपना पिता मानती थीं, वो असल में उनके असली पिता नहीं थे.

बॉयफ्रेंड निकला सौतेला भाई
उनकी मां ने आईवीएफ से उन्हें जन्म दिया था. जिस डॉक्टर के पास वो प्रोसीजर के लिए गई थीं, उसने उनके पिता के स्पर्म की जगह, अपने स्पर्म को विक्टोरिया की मां के शरीर में डाला, जिससे विक्टोरिया का जन्म हुआ. पर उस डॉक्टर ने ऐसा सिर्फ विक्टोरिया की मां के साथ नहीं किया, बल्कि बहुत सी औरतों के साथ किया. आज विक्टोरिया की मां 72 साल की हो चुकी हैं और वो डॉक्टर, बर्टन कॉल्डवेल 85 साल के. विक्टोरिया धीरे-धीरे अपने बाकी सौतेले भाई-बहनों को खोजने लगीं. उन्हें सबसे ज्यादा शॉक तब लगा, जब उन्हें पता चला कि उनका पूर्व बॉयफ्रेंड भी उनका सौतेला भाई है. इस बात से विक्टोरिया को बहुत धक्का लगा. उन्हें खुद पर शर्मिंदगी महसूस होने लगी. दोनों स्कूल से निकलकर जब कॉलेज पहुंचे तो उनका रिलेशनशिप खत्म हो चुका था. विक्टोरिया अब 2 बच्चों की मां हैं. उनके पूर्व प्रेमी को इस बात की तसल्ली है कि दोनों ने शादी नहीं की और उनके बच्चे नहीं हुए.

न्याय की उम्मीद में हैं विक्टोरिया
उन्हें ये जानकर बहुत डर लगने लगा कि उनके बच्चों के सैकड़ों भाई-बहन हो सकते हैं. उन्होंने उस डॉक्टर के खिलाफ केस करने का भी सोचा, पर वो कोई लीगल ग्राउंड नहीं खोज पाईं, जिसको लेकर उसके ऊपर केस किया जाए. अमेरिका के कई राज्यों में फर्टिलिटी फ्रॉड को लेकर कोई कानून नहीं है. फिर भी विक्टोरिया को उम्मीद है कि उन्हें कभी न कभी न्याय मिले.

Back to top button