आंखों में हो कोई भी तकलीफ, जीभ से चट कर जाती है महिला, दवाई की जगह डालती है थूक

किसी इंसान को कोई दिक्कत होती है, तो वो इलाज के लिए तुरंत डॉक्टर के पास जाता है. चाहे वो पैर से जुड़ी परेशानी हो या फिर पेट से. आंखों के इलाज के लिए भी लोग चिकित्सकों पर ही भरोसा करते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद किसी के भी होश उड़ जाएं. ऐसा इसलिए क्योंकि एक बुजुर्ग महिला अपने जीभ से एक लड़की के आंखों का इलाज करती हुई नजर आ रही है. हालांकि, लड़की को क्या दिक्कत थी, इसकी जानकारी वीडियो में नहीं दी गई है. लेकिन तरीका देखने के बाद आप भी कहें कि वाकई में ऐसे भला कोई इलाज करता है?

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक लड़की के आंखों में कोई परेशानी है. ऐसे में वह इस बुजुर्ग महिला के पास आई हुई है. बुजुर्ग महिला उस लड़की को अपने करीब खींचती है. उसके बाद अपने जीभ को उसकी आंखों में डाल देती है. धीरे-धीरे अपनी जीभ से उसकी आंखों को साफ करती हुई नजर आती है. साथ ही वह लड़की के आंखों पर अपने अंगूठे भी जोर से रखी हुई है. जैसे ही जीभ साफ हो जाता है, वो अपना चेहरा पीछे की ओर खींच लेती है. लड़की अजीब तरीके से आंखों को मटकाती है. इधर बूढ़ी महिला आंख के कचड़े को थूक देती है.

लड़की भी इलाज के इस तरीके से हैरान है और हंसती हुई नजर आ रही है. तभी बूढ़ी महिला उसके आंखों को फिर से कपड़े से साफ करती है और फिर दोबारा अपने जीभ से उसकी आंखें साफ करती है. इस तरह लड़की की आंखों का इलाज पूरा होता है. लड़की खड़ी हो जाती है और हंसने लगती है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. अब तक इस वीडियो को 21 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, हजारों लोगों ने इसे शेयर और लाइक किया है. सैकड़ों की संख्या में कमेंट्स भी आए हैं. ज्यादातर लोगों ने इलाज के इस तरीके की आलोचना की है.

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि एक भारतीय के रूप में, हम ऐसी बकवास चीजें नहीं करते हैं. हर देश की कुछ छोटी आबादी में कुछ अजीब चीजें होती हैं, यह उनमें से एक है. दूसरे यूजर ने लिखा है कि महिला के जीभ से इतने सारे बैक्टीरिया और कीटाणु लड़की के आंखों में घुसे होंगे, निश्चित रुप से उसकी आंखों में संक्रमण हो जाएगा. तीसरे यूजर ने कमेंट किया है कि बहुत हो गया, भारत सरकार को बड़े पैमाने पर हर एक व्यक्ति के स्वच्छता स्तर की जांच करने की जरूरत है… अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें उत्तरी सेंटिनल द्वीप भेज देना चाहिए.

Back to top button