योगी सरकार ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी को घोषित किया अपराध माफिया…

यूपी की योगी सरकार ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी को अपराध माफिया घोषित कर दिया है। माफिया घोषित किए जाने की कार्रवाई हुई। इसके बाद मेरठ पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। इसके साथ ही और कोतवाली के कुख्यात सारिक गैंग के लीडर को भी अपराध माफिया घोषित कर दिया गया है। अब दोनों के खिलाफ कार्रवाई की लखनऊ से भी मॉनिटरिंग की जाएगी। इनके मुकदमों की पैरवी पर भी लगातार नजर रखी जाएगी। 

हाजी याकूब कुरैशी बसपा नेता हैं और मंत्री रह चुके हैं। हाजी याकूब के रसूख का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस मुकदमे में शासन से चार्जशीट की अनुमति के लिए फाइल लखनऊ भेजी गई, वह फाइल ही गायब हो गई।

हाल ही में मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी, पत्नी और दोनों बेटों इमरान व फिरोज समेत 17 आरोपियों पर मीट प्लांट में अवैध रूप से मीट पैकिंग का मुकदमा दर्ज किया था। आरोपी हाजी याकूब और परिवार समेत 7 आरोपियों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मुकदमे में छह जनवरी की देररात हाजी याकूब और इमरान की दिल्ली से गिरफ्तारी की गई। दोनों को 7 जनवरी को गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 60 दिन के लिए जेल भेज दिया गया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि हाजी याकूब कुरैशी और सारिक के कारनामों की पूरी लिस्ट बनाकर पुलिस ने लखनऊ भेजी थी। सरकार ने अब याकूब कुरैशी और सारिक दोनों को माफिया घोषित कर दिया है। अब दोनों के मुकदमों और बाकी कार्रवाई के लिए लखनऊ से मॉनिटरिंग की जाएगी। 

एसएसपी मेरठ  रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि याकूब कुरैशी और सारिक दोनों को प्रदेश सरकार ने अपराध माफिया घोषित किया है। घोषित माफिया की निगरानी के लिए लखनऊ में कमेटी रहती है। ऐसे में याकूब और सारिक दोनों की निगरानी अब शासन स्तर पर भी होगी।

Back to top button