पहलवानों को मिला कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का साथ, पढ़े पूरी खबर

भारतीय कुश्‍ती महासंघ (WFI) के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना आज भी जारी है। बृजभूषण शरण पर कार्रवाई की मांग पर अड़े पहलवानों को आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का भी साथ मिला है। प्रियंका गांधी आज पहलवानों को समर्थन जताने के लिए जंतर-मंतर पहुंची और धरना स्थल पर महिला पहलवानों से एकजुटता दिखाई।

साक्षी मलिक की बात सुनती दिखीं प्रियंका

कांग्रेस महासचिव साक्षी मलिक और विनेश फोगाट जैसी शीर्ष महिला पहलवानों की बातें सुनते देखा गया। कुछ दिन पहले भी प्रियंका गांधी ने विरोध करने वाले पहलवानों के समर्थन में आवाज उठाई थी और सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा था कि क्या वह इस मामले में दोषियों को बचाना चाहती है।

भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा था कि देश के सम्मान को बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की दलीलों को नजरअंदाज किया जा रहा है और कहा कि “जब किसी पार्टी और उसके नेताओं का अहंकार” आसमान पर होता है, तो ऐसी आवाजें कुचल दी जाती हैं। भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा और उदित राज जैसे कांग्रेस नेता भी इस हफ्ते की शुरुआत में जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शामिल हुए थे।

बृजभूषण शरण पर दो FIR

विरोध करने वाले पहलवानों के समर्थन के बढ़ने के साथ, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज कीं।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता द्वारा प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की सुप्रीम कोर्ट की पीठ को बताया गया कि शुक्रवार को मामला दर्ज किया जाएगा, इसके कुछ घंटे बाद पहली एफआईआर दायर की गई।

Back to top button