शिवसेना ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने विरोध कर टीवी व बिजली के अन्‍य उपकरण तोड़े, लोगों ने कहा..

बिजली उत्पादक जम्मू कश्मीर में हो रही बिजली की कटौती के विरोध में शिवसेना ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को लोअर रूपनगर में बिजली के पुराने उपकरण, टीवी आदि को लेकर प्रदर्शन किया और जम्मू कश्मीर सरकार के खिलाफ नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने एकत्र किए गए बिजली के उपकरण तोड़कर व जलाकर रोष जाहिर किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने में यह सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

कटौती से आम लोग परेशान

कड़ाके की ठंड में शहर में हो रही बिजली की भारी कटौती से आम लोग परेशान हो गए हैं। कई इलाकों में तो 5 से 8 घंटे की बिजली की भी कटौती हो रही है। शिवसेना जम्मू कश्मीर इकाई के प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी ने कहा कि बिजली की बेतहाशा कटौती हो रही है।

ऐसे में बिजली के उपकरण बेकार बने हुए हैं। इस ठंड में लोगों को बिजली की जरूरत है, लेकिन घंटों कटौती की जा रही है। मनीश साहनी ने कहा कि जम्मू कश्मीर बिजली उत्पादक प्रदेश है। यहां पैदा की गई बिजली देश के अन्य राज्यों को जाती है। मगर जम्मू कश्मीर की अपनी जरूरत के लिए बिजली उपलब्ध नहीं है।

आखिर सरकार क्यों खामोश बनी हुई है। बिजली कटौती से व्यापारी वर्ग भी भारी परेशानियों से जूझ रहा है। बिजली की दरों में बढोतरी और स्मार्ट मीटर लगाने के बाद भी बिजली कटौती को जारी रखना उचित नहीं है। साहनी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर शहर की सड़कों को तो जगमगाया जा रहा है, लेकिन यहां की जनता को बिजली की भी जरूरत है।

उनके घरों में बिजली आपूर्ति नहीं होने से अंधेरा पसरा हुआ है। इस मौके पर विकास बख्शी, बलवंत सिंह, विंग राज सिंह, शशिपाल, पवन सिंह, टीटू सहगल आदि उपस्थित थे। इस मौके पर कार्यकर्ताओं का कहना था कि जल्द अषोघित कट पर रोक लगाई जानी चाहिए, ताकि राहत मिले।

कहा-बिजली उत्पादक प्रदेश में भी झेलनी पड़ रही अघोषित कटौती

स्मार्ट मीटर के नाम पर लोगों को परेशान कर रही सरकार

Back to top button