कोरोना वायरस से काँप पूरा विश्व, अब इन आकड़ो ने सबको चौकाया

चीन के बाहर विश्व के कई देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. अबतक 60 से अधिक देशों में कोरोना पांव पसार चुका है. चीन में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2900 के पार पहुंच चुका है. जबकि विश्वभर में 3,100 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है. चीन के बाहर इटली, ईरान और दक्षिण कोरिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. अमेरिका में अबतक कोरोना से 9 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, भारत में कोरोना के 25 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना (COVID-19) विश्व के 60 से अधिक देशों में कहर बरपा रहा है. चीन में कोरोना से 38 और लोगों हो गई है और अब मौत की संख्या 2981 तक पहुंच चुका है. कोरोना से अबतक पूरे विश्व में लगभग 3123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 91,783 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. भारत में कोरोना के 28 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं..

टूटने की कगार पर अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौता, पढ़े ताजा रिपोर्ट

वहीं, दक्षिण कोरिया में बुधवार को 142 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इस तरह से दक्षिण कोरिया में अबतक 5,328 लोगों को कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना से दक्षिण कोरिया में 32 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, जापान में कोरोना की चपेट में आने से 12 लोगों की जान जा चुकी है और 1000 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

 

Back to top button