शादी में आने वाले मेहमानों से मांगे बैंक अकाउंट, दूल्हा-दुल्हन ने भेजा ऐसा न्योता

भारतीय शादियों में जब मेहमानों को न्योता भेजा जाता है, तो उन्हें काफी आदर-सम्मान के साथ बुलाया जाता है. जब मेहमानों को लगता है कि उनका पर्याप्त आदर हुआ है, तभी वो शादी में शामिल होते हैं. हालांकि, विदेशों में शायद ऐसा नहीं है. वहां पर तो जिन्हें शादी में बुलाते हैं, उनसे उनकी बैंक डीटेल भी मांग लेते हैं! आपको यकीन नहीं हो रहा है? (Weird wedding invitation ask bank detail) चलिए आपको एक ऐसी रोचक घटना के बारे में बताते हैं, जिसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है.

पैरेंट्स के लिए बनाए गए इंग्लैंड के ऑनलाइन फोरम ‘मम्सनेट’ पर हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया गया है, जिसे पढ़कर लोग काफी हैरान हो रहे हैं. @Newbie2023 नाम के एक यूजर ने इसी महीने ये पोस्ट लिखा और बताया कि हाल ही में उन्हें एक शादी (Wedding invitation RSVP) का न्योता मिला. पर वो न्योता इतना विचित्र था, कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्या वो ज्यादा बुजुर्ग हो गए हैं, जिन्हें आजकल न्योते भेजने के तरीकों का ज्ञान नहीं है, या फिर वास्तव में न्योता अजीब है!

कार्ड के साथ मांगी बैंक डीटेल
हुआ यूं कि उन्हें एक दोस्त के बेटे की शादी के लिए एक कार्ड आया था. उस कार्ड में एक क्यू आर कोड बना हुआ था. जिसे स्कैन करना था और अपनी उपस्थिति दर्ज करानी थी. उन्होंने जब अपने फोन से उसे स्कैन किया, तो एक गूगल फॉर्म खुल गया. फॉर्म के पहले पन्ने पर आम जानकारियां थीं, जैसे मेहमान का नाम, पता, ई-मेल एड्रेस. ये तमाम चीजें उन्हें नॉर्मल लगीं, जिसे उन्होंने भर दिया. पर जैसे ही वो दूसरे पेज पर पहुंचे, वहां उनसे उनके बैंक अकाउंट से जुड़े कार्ड की डीटेल मांगने लगा. बिना उसे भरे वो अगले पन्ने पर जा ही नहीं सकते थे. आगे के पन्नों पर अपने खाने के चॉइस बताने का ऑप्शन था और वेडिंग लिस्ट देखने का भी विकल्प था. मगर बिना बैंक डीटेल भरे वो आगे नहीं जा पा रहे थे.

लोगों से मांगी सलाह
उसमें लिखा था कि साइट को फ्री में इस्तेमाल करने के लिए 7 दिन का वक्त है, जिसके बाद फीस कटेगी, यानी उन्हें 7 दिनों में फॉर्म भरना था. उन्हें ये पढ़कर काफी हैरानी हुई, क्योंकि बैंक अकाउंट डीटेल की जानकारी देना उन्हें अजीब लग रहा था. उन्होंने लोगों से राय मांगी कि क्या ये आजकल नॉर्मल है? लोगों ने कहा कि ये नॉर्मल नहीं है, उन्हें एक अच्छा कार्ड भेजिए और कहिए कि आप नहीं आ सकते. एक ने कहा कि आखिर उन्हें बैंक डीटेल की क्या जरूरत!

Back to top button