शादी का ऐसा कार्ड छपाया, रिश्तेदारों ने पकड़ लिया माथा!

शादियां किसी भी परिवार के लिए एक बड़ा उत्सव होती है. जब भी किसी की शादी होती है, तो हर एक चीज़ को अपनी सही बनाने की कोशिश की जाती है. इसके लिए घर के लोग खूब मेहनत करते हैं और छोटी से छोटी चीज़ों पर भी खासा ध्यान दिया जाता है. होना भी ऐसा ही चाहिए क्योंकि ज़रा सी भी चूक सारे किए-कराए पर पानी फेर सकती है.

घर पर किसी की भी शादी का कार्ड आए, तो अक्सर लोग तसल्ली से पढ़ते हैं. कार्ड में हर वो डिटेल दी भी जाती है, जो लोगों को सही दिन पर सही जगह पहुंचने का रास्ता दिखा सके. शादी के कार्ड में मेहमानों को बुलाने के लिए भी बच्चों की मनुहार से लेकर कुछ शेर और शायरियां भी लिखने का चलन है. एक कार्ड पर लिखी हुई शायरी ने ही उसे वायरल कर दिया.

वायरल हुई शादी का कार्ड
घर में आने वाले शादी के कार्ड में आपने ‘हल्दी है, चंदन है, रिश्तों का बंधन है’या फिर ‘मेरे चाचू या फिर बुआ की शादी में जलूल-जलूल आना’ जैसे तमाम जुमले-शायरियां पढ़ी होंगी लेकिन जैसी शायरी इस वक्त वायरल हो रही है, वो शायद ही कभी आपने सुनी हो. वायरल हो रहे शादी के कार्ड में ऐसी गलती हुई है कि इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई. शायरी कुछ यूं है – ‘भेज रहा हूं स्नेह निमंत्रण, प्रियवर तुम्हें बुलाने को, हे मानस के राजहंस, तुम भूल ना जाना आने को’.शायद इसे छपने के बाद किसी ने नहीं देखा होगा क्योंकि कार्ड में ‘भूल ना जाना आने को’ की जगह’ तुम भूल जाना आने को’लिखा हुआ है.

‘गजब बेइज्जती है यार’
कार्ड को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर Jokes hi jokes नाम के अकाउंट से साझा किया गया है. यूं तो ये 13 अप्रैल, 2023 को शेयर किया गया था लेकिन इसे 4.8k लोग पसंद किया है. एक यूजर ने इस पर कमेंट किया – ‘गजब बेइज्जती है यार.’ एक अन्य यूज़र ने लिखा – ‘ये तो हंसों को बुलवा रहे हैं’.

Back to top button