देश के कई राज्यों में चल रही तेज हवाओं से मौसम में नमी बनी हुई है…

देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। हालांकि देश में कई जगह चल रही तेज हवाओं से मौसम में नमी बनी हुई है। इस बीच देर रात दिल्ली-NCR समेत कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को हल्की वर्षा भी हो सकती है।

दिल्ली-NCR में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के चलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को भी दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी। आसमान में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की वर्षा हो सकती है। अगले कुछ दिन तक तेज हवाओं के चलने का सिलसिला जारी रहेगा। आगामी रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक जा सकता है। सोमवार और मंगलवार को फिर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई है। 19 को तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है, जबकि 23 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है।

UP-बिहार में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में मौसम बदलने वाला है। बिहार में आज से 21 मई तक तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी मौसम सुहावना बना रहेगा। IMD ने यूपी में बारिश की संभावना जताई है।

हिमाचल प्रदेश में कुछ जगहों पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कई जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है।

राजस्थान में दो लोगों की मौत

मौसम विभाग ने बताया कि 19 से 21 मई के दौरान राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है और तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। इससे पहले धौलपुर जिले में बुधवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए हैं।

Back to top button