यूपी में मौसम ने बदली करवट, अगले दो दिन ओलावृष्टि के साथ होगी झमाझम बारिश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले 24 घंटे में मौसम में तेजी से बदलाव आने वाला है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है। साथ ही विभाग ने ओलावृष्टि, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है। विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ व चक्रवाती संचरण की वजह से मौसम में तीव्र बदलाव के संकेत हैं। 48 घंटे में चार से पांच मिमी तक वर्षा भी हो सकती है। जिससे फिर सर्दी बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी शुक्रवार को प्रदेश में तेज धूप निकल गई। जिसके बाद लोगों को भीषण सर्दी से राहत मिली। लेकिन आज फिर मौसम में तेजी से बदलाव आ गया। आज शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ व चक्रवाती संचरण की वजह से मौसम में तीव्र बदलाव के संकेत हैं। विभाग के मुताबिक कई जिलों में भारी और कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी। कई इलाकों में ओलावृष्टि, बिजली गिरने और आंधी-पानी की चेतावनी जारी की है। बारिश का यह सिलसिला रविवार तक जारी रहेगा।

इन जिलों में जारी हुई चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, हाथरस, जालौन, मैनपुरी, अंबेडकरनगर, अमरोहा, अयोध्या, बिजनौर, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गाजीपुर, हमीरपुर, हरदोई, हापुड़, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कौशांबी, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रामपुर, संत रविदास नगर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सीतापुर, सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत हिरासत बढ़ाने के आदेश को शुक्रवार को दरकिनार कर दिया। अदालत ने कहा कि यदि रासुका के तहत आरोपी की हिरासत की अवधि एक बार तय कर दी जाती है तो उसे बढ़ाने का राज्य सरकार के पास कोई अधिकार नहीं है। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति अनीश कुमार गुप्ता की पीठ ने अंसारी द्वारा दायर रिट याचिका स्वीकार करते हुए कहा कि अंसारी यदि किसी अन्य मामले में वांछित ना हो तो उसे तत्काल प्रभाव से रिहा किया जाए।

Back to top button