दीवार पर चिपके थे जूठे च्युइंगम, चाटकर खाने लगी विदेशी लड़की

सोशल मीडिया पर कब और क्या चीज़ वायरल हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है. कभी किसी का अजीबोगरीब डांस तो कभी किसी का बेसुरा गाना सुनकर लोग इसे शेयर करने लगते हैं. वहीं कुछ ऐसी जगहों के बारे में भी सोशल मीडिया के ज़रिये जानने को मिल जाता है, जो अपने ट्रेडिशन या कल्चर की वजह से हमें चौंका देती हैं. आज एक ऐसी ही अमेरिकन दीवार के बारे में आपको बताएंगे, जो बेहद अजीब है.

अगर कोई मुंह से च्युइंगम निकालकर कहीं चिपका दे, तो इसे देखकर घिन आने लगती है. एक वीडियो में आप कुछ लोगों को दीवार पर चिपके ऐसे ही च्युइंगम जीभ से चाटते और चबाते हुए देख सकते हैं. बहुत से लोगों ने तो वीडियो देखने के बाद कहा कि भरोसा नहीं हो रहा कि ये वो अमेरिकन हैं, जो भारतीय लोगों के हाथ से खाने को गंदा बताते हैं. ये तो दूसरे के मुंह से निकली चीज़ खा रहे हैं.

दीवार पर चिपके च्युइंगम चाटते लोग
वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक रंगीन दीवार दिख रही है, जिसे कई लोग अपनी जीभ से चाट रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी दीवार पर दिख रही चीज़, दरअसल दूसरों के मुंह से निकले च्युइंगम हैं, जो उन्होंने यहां चिपकाए होंगे, इसी बीच एक लड़की आती है और गर्मी से पिघलकर लटक रहे च्युइंगम को चबाने लगती है. ये नज़ारा अमेरिका की द गम वॉल का है, जो पोस्ट एले की पाइक प्लेस मार्केट के पास मौजूद है. आपको जानकर हैरानी होगी कि लोग यहां खासतौर पर इस च्युइंगम वाली दीवार को चाटने और यहां चिपके च्युइंगम चबाने के लिए आते हैं.

क्या है इस दीवार का इतिहास?
बताया जाता है कि 1990 के दशक में यहां एक सिनेमा हॉल था. लोग उसकी टिकट के लिए लाइन लगाते थे और बोरियत में इस दीवार पर अपने मुंह की च्युइंगम चिपका देते थे. पहले थियेटर के कर्मचारियों ने इसे हटाया, लेकिन जब ये बार-बार होने लगा, तो उन्होंने इसे हटाना बंद कर दिया. साल 2009 में एक हॉलीवुड फिल्म में इस दीवार को दिखाया गया, तब से इसे अंतरराष्ट्रीय पहचान मिल गई. कपल्स यहां च्युइंगम चिपकाने ही आते थे. इस तरह दीवार 50 फीट लंबी और 8 फीट ऊंची हो गई. इसे कई बार अथॉरिटीज़ ने साफ करवाया, लेकिन लोगों ने ऐसा करना बंद नहीं किया. हद तो तब हो गई जब एक एनफ्लुएंसर ने यहां से चिपके च्युइंगम खाए और लोगों ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया. वैसे आपको बता दें कि साल 2009 में ये सबसे ज्यादा कीटाणु वाली जगहों में गिनी जा चुकी है.

Back to top button