गांव सैफई में आज तीन बजे होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार

Mulayam Singh Yadav Funeral: समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सैफई में तीन बजे होगा। 82 वर्ष की आयु में सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। सपा नेता के अंतिम दर्शन करने के लिए कई दिग्गज पहुंच सकते हैं। पीएम मोदी के भी अंतिम संस्कार में शामिल होने की संभावना है, हालांकि इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इटावा के सैफई में मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन किए। उन्होंने मुलायम के पार्थिव देह का अंतिम दर्शन किया और श्रद्धांजलि दी। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह तथा जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने भी आकर सपा नेता को श्रद्धांजलि दी।

jagran

अशोक गहलोत और भूपेश बघेल होंगे शामिल

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके छत्तीसगढ़ समकक्ष भूपेश बघेल समाजवादी पार्टी के दिग्गज मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे। कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। गौरतलब है कि खड़गे पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए वह पार्टी के आधिकारिक नेता के रूप में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी और प्रियंका शामिल होंगे या नहीं।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सोमवार को दिग्गज राजनेता मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मृत्यु देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि सामान्य वातावरण से आए मुलायम सिंह यादव जी की उपलब्धियां असाधारण थीं। ‘धरती पुत्र’ मुलायम जी जमीन से जुड़े दिग्गज नेता थे। सभी दलों के लोग उनका सम्मान करते थे। उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। पीएम मोदी ने भी मुलायम सिंह के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि सपा नेता का जाना एक बड़ी क्षति है।

Back to top button