शरीर पर रेंगते रहे ज़हरीले सांप, फिर भी न भागे, न ही जगह से हिले जांबाज़

भारतीय सेना की जांबाज़ी के किस्से और उसके नतीजे तो आपने खूब सुने होंगे लेकिन कभी सोचा है कि आखिर हमारे सैनिकों में इतनी हिम्मत आती कहां से है? तो ये हिम्मत और ये जज़्बा उनकी खतरनाक ट्रेनिंग से आता है. अगर आप इसे एक बार देख लेंगे, तो आपकी आंखें आश्चर्य से फटी रह जाएंगी.

सांप को देखकर ही लोग भाग खड़े होते हैं लेकिन बात जब भारतीय सेना के सैनिकों की आती है, तो उन्हें आप इस खतरनाक जीव के साथ जिस तरह इस वीडियो में देखेंगे, वो आपको चौंका देगा. आपको न सिर्फ अपनी सेना पर गर्व होगा बल्कि आपको ये एहसास भी होगा कि देश के लिए काम करना इतना भी आसान नहीं है.

शरीर में रेंगते रहे सांप, पर नहीं हिले सैनिक
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय सैनिकों की ट्रेनिंग चल रही है. उन्हें सिर नीचे करके एक खास पोश्चर में खड़ा किया गया है. इसके बाद उनके ऊपर काफी लंबे और मोटे सांपों को डाला जा रहा है. सांप उनके शरीर के एक-एक हिस्से पर रेंगते हुए निकल जाते हैं लेकिन उन्हें अपनी जगह से हिलने तक की इज़ाजत नहीं है. भारतीय जवानों को ऐसा करते देखकर आप दंग रह जाएंगे, लेकिन वो अपनी कड़ी ट्रेनिंग से बिल्कुल पीछे नहीं हट रहे हैं.

वीडियो देख लोग बोले – गर्व है हमें!
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @LevinaNeythiri नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इसे दो दिन के अंदर ही लाखों लोगों ने देखा और पसंद किया है. एक यूज़र ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा है कि ये महाराजा पोजिशन है. एक यूज़र ने लिखा- यही वजह है कि जंगल से होने वाली लड़ाई में हम कभी नहीं हारते हैं. कैप्शन के मुताबिक वीडियो बेलगाम में चल रही कमांडो ट्रेनिंग का है.

Back to top button