डोनेशिया में भूकंप के लगातार दो झटके किए गए महसूस,  6.1 मापी गई तीव्रता..

इंडोनेशिया में भूकंप के लगातार दो झटके महसूस किए गए हैं। यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.1 और 5.8 मापी गई है। इससे पहले बीते बुधवार को भी इंडोनेशिया में भूकंप आया था।

 इंडोनेशिया में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (यूएमएससी) के मुताबिक, इंडोनेशिया में रविवार सुबह लगातार दो बार भूकंप के झटके लगे हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.1 और 5.8 मापी गई है।

केपुलुआन बाटू में लगे दो झटके

यूएमएससी ने बताया कि रविवार तड़के केपुलुआन बाटू में दो बार भूकंप आया। रविवार को भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया। इसकी तीव्रता 6.1 रही। इसके कुछ ही घंटे बाद 5.8 तीव्रता वाला एक और भूकंप का झटका महसूस किया गया।

ईएमएससी ने कहा कि पहला भूकंप 43 किमी की गहराई पर था जबकि, दूसरा 40 किमी की गहराई पर था। भूकंप के कारण अभी किसी तरह के जानमाल की हानि की खबर नहीं है।

19 अप्रैल को भी आया था भूकंप

बता दें कि बीते बुधवार को भी इंडोनेशिया में भूकंप का झटका लगा था। सबांग के 16 किमी पश्चिम दक्षिण पश्चिम में भूकंप आया था। रिक्टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 4.4 थी। यूएसजीएस ने बताया कि भूकंप रात करीब 11 बजे आया था।

Back to top button