भारतीय शेयर बाजार में आज तेजी का रुझान है, आइए जानते हैं विस्तार से… 

भारतीय शेयर बाजार में आज तेजी का रुझान है। ICICI Lombard का शेयर में 10 प्रतिशत और Mahindra Mahindra 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुला है। आइए जानते हैं विस्तार से…

 मजबूत वैश्विक संकेतों के चलते भारतीय शेयर बाजार में दमदार तेजी देखने मिल रही है। इस बाजार में कुछ ऐसे शेयर हैं, जिसमें जबरदस्त तेजी का रुझान देखने को मिल रहा है। आज एनएसई के मुख्य बैंकिंग सूचकांक बैंक निफ्टी भी अपने अब तक उच्चतम स्तर 44,440 को छू गया।

आज ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, रियल्टी, एनर्जी, इन्फ्रा, एफएमजीसी और बैंकिंग शेयरों में तेजी का रुझान देखा जा रहा है। 

कौन-से शेयरों में तेजी?

ICICI Lombard

आईसीआईसीआई बैंक की जरनल इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के शेयर में बाजार खुलते ही 10 प्रतिशत तक की बड़ी तेजी देखने को मिली।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के शेयर में तेजी आने के पीछे का बड़ा कारण 28 मई को हुई आईसीआईसीआई बैंक की बोर्ड बैठक में कंपनी में 4 प्रतिशत हिस्सेदारी बढ़ाने को मंजूरी मिलना है।

बैंक के इस फैसले के बाद को 9 सितंबर, 2024 से पहले आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में कम से कम 2.5 प्रतिशत हिस्सा बढ़ाना होगा।

आज के शुरुआती कारोबार में बीएसई पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का शेयर में 10 प्रतिशत की तेजी के साथ 1209.85 पर था। वहीं, बीएसई पर आईसीआईसीआई बैंक का 0.56 प्रतिशत ऊपर 955.90 पर कारोबार कर रहा है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में तेजी

वित्त वर्ष 2022-23 की में मुनाफे 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने के कारण महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत से अधिक का उछल गया।

बीएसई पर शेयर 5.31 प्रतिशत बढ़कर शुरुआती कारोबार में 1,350 रुपये पर था। मार्च तिमाही में कंपनी को 2,637 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। इसके साथ वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का मुनाफा 10,282 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

Back to top button